• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का बड़ा हमला, कहा - एनडीए की सरकार बिहार के लिए अभिशाप है

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का बड़ा हमला, कहा - एनडीए की सरकार बिहार के लिए अभिशाप है

राजद के दो नेता तेजस्वी यादव की ओर से ममता बनर्जी से मुलाकात करने कोलकाता गए हैं. (फाइल फोटो)

राजद के दो नेता तेजस्वी यादव की ओर से ममता बनर्जी से मुलाकात करने कोलकाता गए हैं. (फाइल फोटो)

तेजस्वी ने कहा, सीएम नीतीश ने खुद कहा था कि मुझे जबरदस्ती सीएम बनाया गया है. ऐसे में आप कल्पना कीजिये कि किसी को जबरदस्ती सीएम बनाया जाए तो वह बिहार के लिए क्या काम करेगा.

  • Share this:
पटना. नए साल में पहली बार विधानसभा अध्यक्ष (speaker) से नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुलाकात की. करीब 1 घंटे हुई मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव जब बाहर आए तो उनके निशाने पर बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) थे. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर तेजस्वी यादव ने बीजेपी (BJP) और जेडीयू (JDU) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने से नुकसान बिहार के अवाम का हो रहा है. बिहार बेरोजगारी का केंद्र है. मजबूर प्रदेश बन गया है बिहार. एनडीए (NDA) की सरकार बिहार के लिए अभिशाप है. एनडीए ने जनादेश की चोरी की है. इन लोगों ने चोर दरवाजे से बिहार में अपनी सरकार बनाई है. सीएम नीतीश ने खुद कहा था कि मुझे जबरदस्ती सीएम बनाया गया है. ऐसे में आप कल्पना कीजिये कि किसी को जबरदस्ती सीएम बनाया जाए तो वह बिहार के लिए क्या काम करेगा. कुछ फैसले हैं जो बीजेपी को सीएम नीतीश से कराने हैं, इसलिए अभी से ही दबाव बनाया जा रहा है. सरकार में नीतीश कुमार की तनिक भी नहीं चल रही है. नीतीश कुमार बेबस और लाचार बने हैं.

किसी चीज की जिम्मेवारी नीतीश कुमार नहीं लेते

तेजस्वी यादव यहीं नहीं रुके, उन्होंने बिहार में हो रहे भ्रष्टाचार और अपराध के लिए भी नीतीश कुमार को दोषी बताते हुए कहा कि आखिर वह कौन सी वजह है कि नीतीश कुमार हर चीज से पल्ला झाड़ते हैं. कभी वे किसी चीज की जिम्मेदारी नहीं लेते हैं. बिहार में घोटाले हुए, अपराध हो रहे हैं, किसी चीज की जिम्मेदारी नीतीश कुमार नही लेते. मंत्रिमंडल का गठन तो सीएम का अधिकार है.

सैलरी समय पर नहीं दे पा रहे, रोजगार कहां से देंगे नीतीश

बिहार विधानसभा चुनाव के वक्त बिहार में 19 लाख रोजगार देने के एनडीए की घोषणा पर भी तेजस्वी यादव ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि जो लोग सरकार के कर्मचारियों को समय पर वेतन का भुगतान नहीं कर रहे हैं, वे 19 लाख रोजगार कहां से दे पाएंगे. बिहार में शिक्षकों के कई ऐसे विभाग हैं जिनके कर्मचारियों का वेतन भुगतान समय से नहीं हो पा रहा है.

एनडीए ने की है जनादेश की चोरी

बिहार में हर परिस्थिति के लिए तैयार रहने की बात कहकर तेजस्वी यादव ने कहा कि कभी भी बिहार में मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं. इसके लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं. संगठन को मजबूत करने के लिए और जनता के बीच में जाकर उन्हें धन्यवाद देने के लिए धन्यवाद यात्रा की घोषणा मकर संक्रांति के बाद की जाएगी. वे जनता के बीच में जाकर यह बताएंगे कि किस तरीके से एनडीए के लोगों ने जनादेश की चोरी की है.

तेजस्वी की यात्रा मनोरंजन यात्रा होगी : जेडीयू विधायक

वहीं तेजस्वी यादव के बयान पर जेडीयू बाल्मीकि नगर विधायक रिंकू सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव के साथ जनता रहती तो वे सरकार में रहते. उनकी यात्रा मनोरंजन यात्रा होगी. वे जिलो में जाकर लोगों का मनोरंजन करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज