भारत लॉकडाउन- बागवानी, जिम और बच्चों के साथ कैरम खेल कर टाइम पास कर रहे बिहार के नेता
Patna News in Hindi

भारत लॉकडाउन- बागवानी, जिम और बच्चों के साथ कैरम खेल कर टाइम पास कर रहे बिहार के नेता
भारत लॉकडाउन के दौरान बागवानी करते बिहार के मंत्री

21 दिनों के लॉकडाउन (India Lockdown) का बिहार के सभी राजनीतिक दलों ने समर्थन किया है. बिहार के दो मंत्री जहां वर्क फ्राम होम (Work From Home) की तर्ज पर काम भी कर रहे हैं तो राजद (RJD) के विधायक चुनाव से पहले अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. कोरोना वायरस (Corona Virus) के ख़तरे को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में 21 दिन के लिए लॉक डाउन (India Lockdown) की घोषणा कर दी है. PM की इस घोषणा का बिहार के तमाम राजनीतिक दलों ने स्वागत किया है साथ ही कई राजनेताओं ने ये भी तय कर लिया है कि वो इन 21 दिनों में घर में रहकर क्या-क्या करने वाले हैं.

बागवानी में वक्त गुजार रहे मंत्री जी

जेडीयू नेता और मंत्री महेश्वर हज़ारी ने प्रधानमंत्री की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि आज पूरा देश प्रधानमंत्री के फ़ैसले के साथ है क्योंकि ये फ़ैसला देश वासियों के लिए ही है. मैंने भी तय कर लिया है कि 21 दिनो में अपने गार्डन में लगे फूल-पत्ती को प्रतिदिन पानी दूंगा साथ ही जितनी भी ऐतिहासिक शख़्सियतें हैं इतिहास के उनके ज़िंदगी को किताब के माध्यम से जानने की कोशिश करूंगा. मंत्री जी ने कहा कि इतने दिनों मैं अपनी जनता के साथ भी रहूंगा लेकि फ़ोन और सोशल मीडिया के माध्यम से ही.



घर से ही फाइलों को डील कर रहे जय कुमार सिंह



बिहार के ही मंत्री जय कुमार सिंह ने तय कर लिया है कि वो घर से कार्यालय का काम करेंगे और बच्चों और पत्नी की शिकायत दूर करने की कोशिश करेंगे. मंत्री जी ने कहा कि मैं ज़्यादा वक़्त परिवार के साथ बिताऊंगा साथ ही फ़ोन से जनता के सम्पर्क में रहूंगा.

भारत लॉकडाउन
घर में जिम करते राजद विधायक विजय प्रकाश


जिम में पसीना बहा रहे राजद विधायक

राजद नेता और विधायक विजय प्रकाश ने भी प्रधानमंत्री के फ़ैसले के साथ खड़े होने की बात कही और 21 दिनों तक अपने घर में बने जिम में ख़ूब पसीना बहाने की तैयारी भी कर ली है. पूर्व मंत्री ने फ़िटनेस पर ज़ोर देने की बात कहते हुए कहा कि मैंने इसकी तैयारी कर ली है ताकि चुनाव के वक़्त जनता के बीच फ़िट होकर जा सकूं.

भारत लॉकडाउन
लॉकडाउन के दौरान घर से काम करते बिहार के मंत्री


जेडीयू के फ़ायर ब्राण्ड नेता और मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह कहते हैं कि एक नेता के लिए घर में रहना और बिना जनता से मिलना जुलना काफ़ी कठिन होता है लेकिन प्रधानमंत्री ने देशवासियों के लिए फ़ैसला किया है तो हम भी पूरी तरह से उनके फ़ैसले के साथ हैं. संजय ने कहा कि खेल से मेरा पुराना नाता रहा है इस कारण मैं बच्चों के साथ घर में खेले जाने वाले खेल को एंज्वाय कर अपना वक़्त बिताऊंगा साथ ही फ़ोन और सोशल मीडिया के माध्यम से जनता के सम्पर्क में रहूंगा.

भारत लॉकडाउन
अपने परिवार के साथ कैरम खेलते जेडीयू के नेता संजय सिंह


कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने प्रधानमंत्री के फ़ैसले को सही बताते हुए कहा कि देश और देशवासियों के लिए लिए गए कोई भी फ़ैसले का कांग्रेस पूरी तरह से स्वागत करती है और मैं भी करूँगा, उन्होंने कहा कि अगले 21 दिन तक अपने परिवार के साथ वक़्त गुजारूंगा साथ ही जनता की समस्या को कैसे दूर किया जाए इसके लिए पूरा प्रयास करूंगा.

ये भी पढ़ें- कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए रामविलास पासवान ने बिहार को दिए एक करोड़ रुपए

ये भी पढ़ें- विवादित टिक-टॉक बनाने वाले युवक गिरफ्तार, खास धर्म को अपनाने की दी थी नसीहत
First published: March 25, 2020, 12:13 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading