लाइव टीवी

महागठबंधन के नेताओं ने तुड़वाया उपेंद्र कुशवाहा का अनशन, तेजस्वी बोले- हम उनके साथ हैं

News18 Bihar
Updated: November 30, 2019, 5:47 PM IST
महागठबंधन के नेताओं ने तुड़वाया उपेंद्र कुशवाहा का अनशन, तेजस्वी बोले- हम उनके साथ हैं
पटना में आयोजित प्रेस वार्ता में महागठबंधन के नेता

तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये दुर्भाग्य है कि अब तक सरकार का कोई भी आदमी उपेंद्र कुशवाहा का हाल नहीं जानाना चाहता है.

  • Share this:
पटना. शिक्षा में सुधार के मसले को लेकर पिछले चार दिनों से पटना में आमरण अनशन कर रहे रालोसपा (RLSP) सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने अपना आमरण अनशन तोड़ दिया है. शनिवार को आमरण अनशन के पांचवें दिन महागठबंधन (Grand Alliance) के नेताओं ने पटना के पीएमसीएच (PMCH) जाकर कुशवाहा का अनशन तुड़वाया. इससे पहले पटना में ही तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन के नेताओं की प्रेस वार्ता हुई.

पटना में दिखी विपक्ष की एकजुटता
तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरा विपक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के आंदोलन के साथ है लेकिन हम चाहते हैं कि कुशवाहा जी अपना अनशन तोड़ें. शनिवार को पार्टी ऑफिस में आयोजित प्रेस वार्ता में तेजस्वी समेत पूरा विपक्ष जुटा. तेजस्वी ने कहा कि हम सभी उपेंद्र कुशवाहा के आंदोलन का पूरा समर्थन करते हैं लेकिन पूरा विपक्ष चाहता है कि कुशवाहा जी अपना अनशन तोड़ें.

सरकार पर लगे आरोप

महागठबन्धन इसके लिए आगे लड़ाई लड़ता रहेगा. तेजस्वी ने कहा कि बिहार की सरकार सत्ता के नशे में चूर है और सरकार केवल कुर्सी बचाने में लगी है. हम बच्चों की शिक्षा के सवाल पर आंदोलन कर रहे हैं तो ये सरकार को नागावर गुजर रहा है. हम शिक्षा की बात करते हैं लेकिन सरकार गंभीर नहीं है. तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये दुर्भाग्य है कि अब तक सरकार का कोई भी आदमी उपेंद्र कुशवाहा का हाल नहीं जानना चाहता है.

रघुवंश के बयान से झाड़ा पल्ला
रघुवंश प्रसाद के उस बयान, जिसमें उन्होंने कहा था कि  महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति का साइड इफ़ेक्ट जल्दी ही बिहार में भी देखने को मिल सकता है, पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि ये संभव नहीं है. दरअसल राजद के वरिष्ठ नेता ने दावा किया है कि बहुत जल्द बिहार मे बड़ा राजनीतिक उलटफेर हो सकता है. जेडीयू-आरजेडी के बीज अंदरखाने बातचीत शुरू हो गई है और आरजेडी को भी जेडीयू के साथ जाने से कोई ऐतराज नहीं है. तेजस्वी की इस प्रेस वार्ता में महागठबन्धन के सभी नेता और वाम दलों के भी नेता भी पहुंचे थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 3:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...