Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Election: पहले चरण के चुनाव के बाद महागठबंधन का दावा- 71 में से 55 सीट जीतेंगे

    महागठबंधन के नेताओं की फाइल फोटो
    महागठबंधन के नेताओं की फाइल फोटो

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के पहले चरण में शाम छह बजे तक 53.54 प्रतिशत मतदान हुआ, बांका 59.57 प्रतिशत वोटिंग के साथ टॉप पर रहा. इसके अलावा भागलपुर में 54.20 प्रतिशत तक मतदान हुआ.

    • Share this:
    पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के प्रथम चरण में 71 सीटों पर बुधवार को हुए मतदान के बाद महागठबंधन (Mahagathbandhan) ने बड़ा दावा कर दिया है. प्रथम चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद पटना में आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में महागठबंधन के नेताओं ने दावा किया कि प्रथम चरण में 71 में 55 सीटों पर महागठबंधन की जीत हो रही है.

    RJD के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि जो फीडबैक महागठबंधन के नेताओं को मिला है, उस पर यकीन करें तो एनडीए को कम सीटों पर ही संतोष करना पड़ेगा. प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि बिहार में महागठबंधन के पक्ष में जो हवा चल रही है, वह अगले दोनों चरणों तक यूं ही जारी रहेगा और नीतीश कुमार की सरकार का जाना तय है. एनडीए नेताओं द्वारा तेजस्वी यादव को अनुभवहीन बताए जाने पर पवन खेड़ा ने कहा कि एनडीए नेताओं को यह समझना होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम बनने से पहले केवल गुजरात के मुख्यमंत्री थे.

    कोरोना वायरस और महामारी का जिक्र करते हुए पवन खेड़ा ने महागठबंधन के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करें. संवाददाता सम्मेलन में मौजूद लेफ्ट नेत्री कविता ने दावा किया कि बिहार में चुनाव नहीं, बल्कि एक आंदोलन चल रहा है जो महागठबंधन के पक्ष में है. इस मौके पर महागठबंधन के सभी दलों ने एकजुटता दिखाते हुए दावा किया कि महागठबंधन हर हाल में सशक्त और एकजुट है. यह चुनाव के बाद किसी भी हालत में नहीं बिखरेगा.



    मालूम हो कि बिहार में पहले फेज की वोटिंग बुधवार को संपन्न हुई. पहले चरण के तहत प्रदेश के 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर शाम छह बजे तक 53.54 प्रतिशत मतदान हुआ बिहार में अगले दो चरण के चुनाव 3 और 7 नवंबर को होने हैं, जबकि वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज