लाइव टीवी

गंदी हुई पटना की हवा तो मास्क लगाकर विधानसभा पहुंचे बिहार के MLA-MLC

News18 Bihar
Updated: November 28, 2019, 11:21 AM IST
गंदी हुई पटना की हवा तो मास्क लगाकर विधानसभा पहुंचे बिहार के MLA-MLC
बिहार विधानमंडल में प्रदर्शन करते विरोधी सदस्य

मास्क (Mask) लगाकर विधानसभा पहुंचे आरजेडी (RJD) के नेताओं ने पूछा कि जब पटना (Patna) की स्थिति बद से बदतर हो रही तब जाकर सरकार को इसकी याद आ रही है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 28, 2019, 11:21 AM IST
  • Share this:
पटना. गुरुवार को बिहार विधानमंडल (Bihar Legislative Assembly) के शीतकालीन सत्र का आखिरी दिन है. बिहार विधान परिषद में आज बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन और हरियाली पर विशेष चर्चा हो रही है. सदन शुरू होने के पहले विपक्ष ने चेहरे पर मास्क लगाकर सदन के गेट पर हंगामा किया और सरकार विरोधी नारे लगाए.

पूछा मोदी के पास मंत्रालय, फिर ऐसी स्थिति क्यों

विधान परिषद पहुंचे सदस्यों ने मास्क लगाकर अलग अंदाज में इस योजना का विरोध किया. विरोध करने वाले नेताओं में सुबोध राय, रामचन्द्र पूर्वे सहित कई अन्य थे. विपक्षी सदस्यों ने पटना में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर सरकार को घेरा और कहा कि देश भर में सबसे ज्यादा पॉल्यूशन की स्थिति बिहार में ही है. बिहार सरकार में ये विभाग सुशील कुमार मोदी के पास ही है लेकिन 20 सालों में अब तक सुशील मोदी ने कुछ नहीं किया.

बद से बदतर हो रही है पटना की स्थिति

आरजेडी नेताओं ने पूछा कि जब पटना की स्थिति बद से बदतर हो रही तब जाकर सरकार को इसकी याद आ रही है. सरकार पर आरोप लगाते हुए विपक्ष के लोगों ने कहा कि सरकारी खजाने को भरने के लिए सरकार यह योजना लाई है. राजद नेता रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि इस योजना में यह भी काम किया जाए कि जल की पवित्रता बची रहे. मालूम हो कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इस योजना की शुरूआत की थी.

ये भी पढ़ें- विरोध का अनोखा तरीका : बिहार में प्याज की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे RJD विधायक

ये भी पढ़ें- गवाही देकर लौट रहे शख्स को गोलियों से भूना, जनवरी में हुई थी पिता-भाई की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 11:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...