लाइव टीवी

CAA-NRC के विरोध में मानव श्रृंखला बनाएंगे वामदल, विरोधी दलों का समर्थन
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 25, 2020, 8:06 AM IST
CAA-NRC के विरोध में मानव श्रृंखला बनाएंगे वामदल, विरोधी दलों का समर्थन
वामदलों के आह्वान पर मानव श्रृंखला आज

वामदलों का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार एनआरसी के खिलाफ हैं और सीएए का समर्थन कर रहे हैं और एनपीआर पर उन्होंने चुप्पी साध रखी है. बिहार की जनता उनसे जवाब चाहती है कि आखिर उन्होंने संसद में सीएए का समर्थन क्यों किया.

  • Share this:
पटना. नागरिकता संशोधन कानून ( CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर बिहार में लेफ्ट और सहयोगी पार्टियां मिलकर मानव श्रंखला (Human Chain)बनाने जा रही है. शुनिवार को ये ह्यूमैन चेन पटना में बुद्धा स्मृति पार्क से गांधी मैदान तक दोपहर 1.30 बजे से लेकर 2.30 तक बनाया जाएगा. जानकारी के अनुसार इसके समर्थन में बिहार की तमाम विपक्षी पार्टियां भी शामिल होंगी.
वामदलों का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार एनआरसी के खिलाफ हैं और सीएए का समर्थन कर रहे हैं और एनपीआर पर उन्होंने चुप्पी साध रखी है. बिहार  की जनता उनसे जवाब चाहती है कि आखिर उन्होंने संसद में सीएए का समर्थन क्यों किया.


24 फरवरी को विधानसभा मार्च


जानकारी के अनुसार शनिवार के कार्यक्रम के बाद वामदलों की ओर से सभी जगह 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाने के साथ संविधान की शपथ लेने का काम किया जायेगा. इसके बाद 30 जनवरी को सत्याग्रह का कार्यक्रम होगा.


भाकपा माले की ओर से एनआरसी व एनपीआर के विरोध में 24 फरवरी को विधानसभा मार्च के कार्यक्रम तय किये गये हैं और आगे भी विरोध जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें




नीतीश का मास्टर स्ट्रोक, अति पिछड़े उद्यमियों को दिया बंपर ऑफर, 5 लाख तक के लोन पर कोई ब्याज नहीं




अब JDU ने लालू को बताया Trouble Maker तो नीतीश को Trouble Shooter, पढ़ें पूरा माजरा



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 8:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर