अपना शहर चुनें

States

बिहार विधान परिषद उपचुनाव: निर्विरोध MLC चुने गए शहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी

एमएलसी चुनाव में जीत के बाद सर्टिफिकेट लेने मुकेश सहनी खुद पहुंचे थे.
एमएलसी चुनाव में जीत के बाद सर्टिफिकेट लेने मुकेश सहनी खुद पहुंचे थे.

Patna News: बिहार विधान परिषद के उपचुनाव में शहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) और मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) निर्विरोध एमएलसी चुन लिए गए हैं

  • Share this:
पटना. बिहार विधान परिषद के उपचुनाव (Legislative Council By Election) में शहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) और मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) निर्विरोध एमएलसी (MLC) चुन लिए गए हैं. दरअसल, इन दोनों नेताओं के अलावा किसी दूसरे उम्मीदवार ने अपना नामांकन नहीं किया था. ऐसे में दोनों नेताओं का चुना जाना तय था. क्योंकि आज नाम वापसी की आखिरी तारीख़ थी तो नियम के हिसाब से आज शाम 3 बजे तक इंतजार किया गया. जब किसी ने अपना नाम वापस नहीं लिया तो दोनों नेताओं को जीत का सर्टिफिकेट दे दिया गया.

निर्वाचन पदाधिकारी ने दिया सर्टिफिकेट

शाहनवाज हुसैन और मुकेश सैनी को गुरुवार शाम निर्वाचन पदाधिकारी संजय अग्रवाल ने एमएलसी चुनाव में  जीत का सर्टिफिकेट दे दिया. जीत का सर्टिफिकेट लेने मुकेश सहनी खुद पहुंचे थे, जबकी शहनवाज हुसैन के तरफ़ से उनके सहयोगी ने सर्टिफिकेट लिया. दोनों नेताओं की जीत एक औपचारिकता मात्र थी, क्योंकि इन दोनों नेताओं के अलावा किसी ने भी एमएलसी उपचुनाव में अपना नामांकन नहीं किया था.




ये भी पढ़ें: RJD नेता तेजस्वी यादव ने किया 'किसान जागरुक सप्ताह' का ऐलान, बजट सत्र पर नीतीश सरकार को घेरा

सुशील मोदी और विनोद नारायण के सीट पर हुआ था उपचुनाव

बिहार विधान परिषद की यह दोनों सीट सुशील मोदी के राज्यसभा जाने और बीजेपी नेता विनोद नारायण झा के विधायक बनने के बाद खाली हुई थी. इसमें सुशील मोदी की सीट पर शाहनवाज हुसैन ने नामांकन किया था, जबकि भाजपा ने विनोद नारायण झा की अपनी एक सीट वीआईपी को दिया जिस पर मुकेश सैनी ने नामांकन किया था. दोनों नेताओं को इन दोनों सीटों पर निर्विरोध जीत मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज