बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत, 24 घंटे के लिए फिर से अलर्ट जारी

बिहार में वज्रपात के कारण 23लोगों की मौत.

शनिवार को पटना, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, बक्सर, छपरा, सीवान, सुपौल समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई थी. इस बारिश से जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है तो इसी दौरान कई जगहों पर वज्रपात भी हुआ.

  • Share this:
    पटना. बिहार में आसमान से आफत बरसने का सिलसिला लगातार जारी है. शनिवार को पूरे दिन प्रदेश में हुई मुसलाधार बारिश के दौरान बिजली गिरने से जहां 23 लोगों की मौत हो गई वहीं एक दर्जन से अधिक लोग इससे झुलसकर बुरी तरह जख्मी हो गए. इस आपदा का शिकार होकर मरने वालों के लिए सरकार ने मुआवजे की घोषणा कर दी है.

    आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक शनिवार की शाम साढ़े 7 बजे तक भोजपुर में सबसे ज्यादा 9 लोगों की मौत वज्रपात से हुई. इसके अलावा आकाशीय बिजली के कारण सारण में 5, कैमूर में 3, पटना जहानाबाद में 2-2, गया और बक्सर में एक-एक लोगों ने दम तोड़ दिया था. भोजपुर में शनिवार के दिन ठनका गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग झुलस गए/घटना के बाद पूरे जिले में मातम सा पसरा हुआ है.

    शनिवार को पटना, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, बक्सर, छपरा, सीवान, सुपौल समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई थी. इस बारिश से जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है तो इसी दौरान कई जगहों पर वज्रपात भी हुआ. वज्रपात का सबसे अधिक असर ग्रामीण इलाकों में देखने को मिला है. पटना मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में राज्य के ज्यादातर हिस्से में बारिश और बिजली गिरने की संभवना जताई है. इस दौरान सरकार ने लोगों खासकर किसानों से खुले में न जाने की अपील की है.

    अगले 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में बिजली गिरने और भारी बारिश के भी आसार जताए गए हैं. वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी किया है. इससे पहले बीते दिन शुक्रवार को भी राज्य में पांच जिलों में आठ लोगों की मौत वज्रपात से हुई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.