JDU नेता की कार से साकेत कोर्ट पहुंची ASP लिपि सिंह, उठे 'साजिश' के सवाल

News18 Bihar
Updated: August 24, 2019, 1:29 PM IST
JDU नेता की कार से साकेत कोर्ट पहुंची ASP लिपि सिंह, उठे 'साजिश' के सवाल
आखिर एक नेता की गाड़ी से लिपि सिंह क्यों गईं कोर्ट?

एएसपी लिपि सिंह जब साकेत कोर्ट पहुंची तो वह जेडीयू एमएलसी रणवीर नंदन के एमपी स्टिकर लगे वाहन से कोर्ट पहुंची.

  • Share this:
बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) बार-बार आरोप लगाते हैं कि उनके खिलाफ जेडीयू (JDU) के कुछ नेताओं ने साजिश रची है और उन्हें एएसपी लिपि सिंह (ASP Lipi Singh) के जरिए फंसाया गया है. हालांकि उनकी बात को अब तक अधिक तवज्जो नहीं मिल रही थी क्योंकि पुलिस कानून के अनुसार काम कर रही थी. इस कारण जांच पर भी कोई सवाल नहीं खड़े किए जा रहे थे, लेकिन, शनिवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट  (Saket Court)में हुए एक प्रकरण ने इस मामले की निष्पक्षता को सवालों के घेरे में ला दिया है.

MLC की गाड़ी से कोर्ट पहुंचीं लिपि सिंह
दरअसल शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट (Saket Court) में सरेंडर कर चुके बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को बिहार लाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसके लिए एएसपी लिपि सिंह जब साकेत कोर्ट पहुंची तो वह जेडीयू एमएलसी रणवीर नंदन के एमपी स्टिकर लगे वाहन से कोर्ट पहुंची.

MLC की गाड़ी पर MP स्टिकर कैसे लगी?

इसके साथ ही दो सवाल उभरकर आए कि लिपि सिंह किसी जेडीयू नेता के गाड़ी से कोर्ट क्यों गईं? दूसरा यह कि अगर रणवीर नंदन के नाम पर है तो फिर उस पर राज्यसभा सांसद का स्टीकर कैसे लगा?

जवाब नहीं दे पा रही JDU
बहरहाल मामला मीडिया की नजरों में आने के बाद जेडीयू नेताओं को तो जवाब देते नहीं बन रहा है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव से जब इस बाबत पूछा गया तो वे बिहार में कानून का राज होने की दलील देने लगे. साथ ही यह भी कह दिया कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं,  मैंने नही देखा है.
Loading...

सरकारी और प्राइवेट गाड़ी का अंतर समझाने लगे
वहीं जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह सरकारी और प्राइवेट गाड़ी का अंतर बताने में लग गए. उन्होंने कहा कि सरकारी गाड़ी से तो नहीं गई ना. प्राइवेट गाड़ी से कोई कहीं भी जा सकता है. हालांकि जेडीयू नेता ये नहीं बता पाए कि एमपी स्टिकर लगी गाड़ी से आने का औचित्य क्या रहा?

कांग्रेस ने कहा अनंत के खिलाफ साजिश
वहीं कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने लिपि सिंह के एक एमपी स्टिकर लगे हुए गाड़ी से एक पुलिस अधिकारी के कोर्ट जाने को गंभीर मामला बताया हैै. उन्होंने कहा कि साफ है कि अनंत सिंह को फ़साने की साज़िश रची जा रही है.

गाड़ी लेकर फरार हुआ ड्राइवर
हालांकि यह बात भी सामने आने के बाद लिपि सिंह जिस सफारी कार से साकेत कोर्ट आई थीं वह पहले साकेत कोर्ट परिसर के अंदर कर दी गई और बाद में ड्राइवर उस कार को लेकर कोर्ट से बाहर कहीं लेकर निकल गया.

अनंत सिंह ने भी कहा था- साजिश हो रही है
गौरतलब है कि अनंत सिंह बराबर ये आरोप लगा रहे हैं कि एएसपी लिपि सिंह ने जेडीयू सांसद ललन सिंह के साथ मिलकर साजिश रची है और उन्होंने फंसाया जा रहा है. बहरहाल यह मामला आने वाले समय में क्या मोड़ लेता है यह देखना दिलचस्प रहेगा.

इनपुट- आनंद अमृतराज/शंकर आनंद

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 1:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...