Home /News /bihar /

शराबबंदी अभियान के लिए CM नीतीश कुमार करेंगे बिहार दौरा, महिलाओं को करेंगे जागरूक

शराबबंदी अभियान के लिए CM नीतीश कुमार करेंगे बिहार दौरा, महिलाओं को करेंगे जागरूक

शराबबंदी अभियान में सीएम नीतीश कुमार पंचायत चुनाव खत्म के बाद बिहार के दौरे पर जा सकते हैं

शराबबंदी अभियान में सीएम नीतीश कुमार पंचायत चुनाव खत्म के बाद बिहार के दौरे पर जा सकते हैं

Bihar News: मंगलवार को बिहार विधानसभा के कक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अनौपचारिक बातचीत में कहा कि अभी बिहार में पंचायत चुनाव चल रहा है. पंचायत चुनाव की समाप्ति के बाद वो एक बार फिर से बिहार के दौरे पर निकलेंगे. संभावना है कि 15 दिसंबर के बाद सीएम नीतीश एक बार फिर सूबे की यात्रा पर निकलेंगे. वो राज्य के सभी जिलों की यात्रा करेंगे

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban) को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) एक बार फिर यात्रा पर निकलेंगे. जब से सीएम नीतीश सत्ता में आये हैं तब से अलग-अलग मुद्दों पर वो कई बार यात्रा कर चुके हैं. मुख्यमंत्री की तमाम यात्राएं बगहा-वाल्मीकिनगर से शुरू होते आई हैं. इस बार वो कहां से अपनी यात्रा शुरू करेंगे, यह स्पष्ट नहीं है. लेकिन माना जा रहा है कि इस बार भी वो महात्मा गांधी की धरती बगहा से यात्रा की शुरुआत करेंगे. मुख्यमंत्री इस बार अपनी यात्रा के क्रम में शराब के खिलाफ (Alcohol Ban) महिलाओं को जागरूक करेंगे.

मंगलवार को बिहार विधानसभा के कक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अनौपचारिक बातचीत में कहा कि अभी बिहार में पंचायत चुनाव चल रहा है. पंचायत चुनाव की समाप्ति के बाद वो एक बार फिर से बिहार के दौरे पर निकलेंगे. संभावना है कि 15 दिसंबर के बाद सीएम नीतीश एक बार फिर सूबे की यात्रा पर निकलेंगे. वो राज्य के सभी जिलों की यात्रा करेंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शराबबंदी के खिलाफ महिलाओ को जागरूक करेंगे. लोगों को शराबबंदी के फायदे गिनायेंगे. खास कर महिलाओं को शराबबंदी को पूर्णतः सफल बनाने के लिए आगे आने का आह्वान करेंगे.

शराबबंदी को लेकर जागरूक करने के अलावा नीतीश सरकारी योजनाओं की समीक्षा भी करेंगे. वो अधिकारियों के साथ जिलावार सरकार की योजनाओं और शराबबंदी की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री की यात्रा को लेकर सीएम सचिवालय रणनीति बना रहा है. जल्द ही तारीख के साथ पूरे यात्रा की रूपरेखा तैयार की जायेगी और उसे सार्वजनिक किया जायेगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कब-कब की यात्रा

न्याय यात्रा- 12 जुलाई, 2005
विकाश यात्रा- 9 जनवरी, 2009
धन्यवाद यात्रा- 17 जून, 2009
प्रवास यात्रा- 25 दिसंबर, 2009
विश्वास यात्रा- 28 अप्रैल, 2010
सेवा यात्रा- 09 नवंबर, 2011
अधिकार यात्रा- 19 सितंबर, 2012
संकल्प यात्रा- 05 मार्च, 2014
संपर्क यात्रा- 13 नवंबर, 2014
निश्चय यात्रा- 09 नवंबर, 2016
समीक्षा यात्रा- 07 दिसंबर, 2017

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Liquor Ban

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर