Home /News /bihar /

Bihar: शराबबंदी पर नीतीश कुमार पर बरसे तेजस्वी, कहा- CM के आस-पास बैठे लोग इसमें शामिल

Bihar: शराबबंदी पर नीतीश कुमार पर बरसे तेजस्वी, कहा- CM के आस-पास बैठे लोग इसमें शामिल

तेजस्वी यादव ने बिहार में शराबबंदी के मुद्दे को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर हमला बोला है (फाइल फोटो)

तेजस्वी यादव ने बिहार में शराबबंदी के मुद्दे को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर हमला बोला है (फाइल फोटो)

Bihar News: बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास जो लोग बैठते हैं वही लोग इस काम में लगे हैं. उन्होंने कहा कि कितने विधायक, कितने मंत्री इस में लगे हैं, कौन-कौन है, यह सब लोग जान रहे हैं. सरकार किस से पूछ रही है. खुद जाकर जांच क्यों नहीं करती है

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) पर नीतीश सरकार (Nitish Government) सख्त है और इसे लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है. सोलह नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में इस पर हुई उच्चस्तरीय बैठक के बाद पूरे प्रदेश में मद्य निषेध विभाग और पुलिस ने कार्रवाई के लिए कमर कस ली है. दूसरी ओर इस मुद्दे पर सियासी घमासान भी लगातार जारी है. बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शराबबंदी को लेकर सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है.

तेजस्वी यादव ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास जो लोग बैठते हैं वही लोग इस काम में लगे हैं. उन्होंने कहा कि कितने विधायक, कितने मंत्री इस में लगे हैं, कौन-कौन है, यह सब लोग जान रहे हैं. सरकार किस से पूछ रही है. खुद जाकर जांच क्यों नहीं करती है. तेजस्वी यादव ने यह बातें जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के उन आरोपों के जवाब में कही जिसमें जेडीयू के लोगों ने यह कहा था कि यदि तेजस्वी यादव के पास शराब बेचे जाने का कोई सबूत है तो वो उसे सरकार को उपलब्ध कराएं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पटना में 16 नवंबर को शराबबंदी कानून पर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक हुई थी

‘बिहार में शराबबंदी के नाम पर सिर्फ ढकोसला किया जा रहा’

शराबबंदी पर अपनी भड़ास निकालते हुए तेजस्वी यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार यह बताए कि वर्ष 2005 के बाद बिहार में कितनी शराब की नई दुकानें खोली गईं, और 2005 के पहले बिहार में कितने शराब की दुकानें थी. उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी के नाम पर सिर्फ ढकोसला किया जा रहा है. अब तक कौन सी बड़ी कार्रवाई हुई है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बताएं. हर जगह होम डिलिवरी की जा रही है. नीतीश कुमार जो सवाल मुझ से पूछ रहे हैं, उन्हें बताना चाहिए कि अभी क्या कार्रवाई हो रही है.

आगामी 24 नवंबर को नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री के रूप में 15 साल पूरे होने पर जेडीयू के द्वारा आयोजित कार्यक्रम 15 साल बेमिसाल पर तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा कि जेडीयू किस हिसाब से 15 साल बेमिसाल की बात कर रही है. बिहार किस मामले में बेमिसाल हुआ है- बेरोजगारी, अस्पतालों की बदहाली, 15 साल में एक भी कारखाना नहीं लगा, बिहार में बाढ़ और सुखाड़ है. आखिर किस इस मामले में बिहार बेमिसाल हुआ है.

‘केंद्र और बिहार सरकार मृत किसानों को दे आर्थिक मदद’

वहीं, केंद्र सरकार के द्वारा तीनों कृषि कानून को वापस लिए जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि किसान आंदोलन में जिन किसानों की मृत्यु हुई है उन्हें केंद्र सरकार 25-25 लाख रुपया आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी दे. साथ ही बिहार सरकार भी सभी मृतकों पांच-पांच लाख रुपये दे. तेजस्वी ने कहा कि केंद्र सरकार को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर ध्यान देना होगा और किसानों की मांग पूरी करनी होगी.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Liquor Ban, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर