Home /News /bihar /

केके पाठक से सीधे करें शराब तस्करी की शिकायत, ये है व्हाट्सऐप नंबर, गुप्त रहेगी आपकी पहचान

केके पाठक से सीधे करें शराब तस्करी की शिकायत, ये है व्हाट्सऐप नंबर, गुप्त रहेगी आपकी पहचान

Bihar News: शराबबंदी पर सख्ती को लेकर कड़क अधिकारी केके पाठक का व्हाट्सएप नंबर जारी कर दिया गया है.

Bihar News: शराबबंदी पर सख्ती को लेकर कड़क अधिकारी केके पाठक का व्हाट्सएप नंबर जारी कर दिया गया है.

Liquor ban in Bihar: बिहार में शराबबंदी को लेकर केके पाठक को अपर मुख्य सचिव बनाए जाने के बाद मद्य निषेध विभाग लगातार एक्शन मोड में है. अब तक विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर 10 दिनों में 19175 छापेमारी की है, जबकि 4000 अभियोग दर्ज किए हैं. इसके अलावा इन दोनों विभागों ने 4670 अभियुक्तों की गिरफ्तारी भी कर ली है. 400 से अधिक वाहनों को शराबबंदी कानून के तहत जब्त किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में शराबबंदी कानून को पूरी तरह से लागू करने के लिए पुलिस और मद्य निषेध विभाग ने कमर कस ली है. पुलिस एक और जहां लगातार कई तरह के अभियान चला रही है, वहीं मद्य निषेध विभाग में अपर मुख्य सचिव के पद पर जब से केके पाठक ने पदभार संभाला है तब से विभाग द्वारा शराबबंदी को लेकर कार्रवाई की प्रक्रिया लगातार चल रही है. इस बीच मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव ने एक बड़ी पहल की है. अब शराब से जुड़ी कोई भी जानकारी आम लोग सीधे तौर पर अपर मुख्य सचिव केके पाठक के साथ शेयर कर सकते हैं. इसके लिए बेहद सख्त माने जाने वाले अधिकारी केके पाठक ने अपना आधिकारिक व्हाट्सएप नंबर भी जारी कर दिया है. 9473400600 – केके पाठक का व्हाट्सएप नंबर है. बताया गया है कि शराब के बारे में सूचना देने वालों की जानकारी गोपनीय रखी जाएगी.

केके पाठक द्वारा पदभार संभालने के बाद मद्य निषेध विभाग लगातार एक्शन मोड में है. अब तक मद्य निषेध विभाग ने पुलिस विभाग के साथ मिलकर पिछले 10 दिनों में 19175 छापेमारी की है जबकि 4000 अभियोग दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा इन दोनों विभागों ने मिलकर 4670 अभियुक्तों की गिरफ्तारी भी कर ली है.  400 से अधिक वाहनों को शराबबंदी कानून के तहत जब्त किया गया है.

इन दोनों विभागों ने इसी अवधि में तकरीबन 1 लाख 70 हज़ार लीटर शराब भी जब्त की है. आने वाले दिनों में सड़क पर शराब की तस्करी रोकने के लिए नदी में सघन पेट्रोलिंग अभियान और ड्रोन के माध्यम से निगरानी  की योजना विभाग ने बनाई है. आपको बता दें कि जहरीली शराब से कई लोगों की मौत को लेकर सरकार पर उठे सवालों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मद्य निषेध विभाग में दोबारा तेजतर्रार अधिकारी केके पाठक की तैनाती की है. सरकार को उम्मीद है कि पाठक के आने से बिहार में शराब तस्करी और अवैध बिक्री के काम पर रोक लग सकेगी.

Tags: Bihar News, Illegal liquor, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर