पटना में रेड के लिए गई पुलिस टीम पर शराब माफियाओं का हमला, पिटाई कर SLR रायफल लूटी

पटना के एक गांव में पुलिस टीम पर हमले के बाद मौजूद जवान

Attack On Patna Police: पटना में शराब माफियाओं द्वारा पुलिस पर किए गए इस हमले में एएसआई विजय नारायण मांझी, सिपाही प्रेम कुमार और होमगार्ड जवान जख्मी हो गये हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार में एक बार फिर से शराब तस्करों ने पुलिस को निशाना बनाया है. मामला राजधानी पटना से जुड़ा है जहां पटना सदर अनुमण्डल के परसा बाजार स्थित टरवां मुसहरी में छापेमारी करने पहुंची पुलिस (Patna Police) पर हमला बोल दिया गया. शराब माफिया ने पहले तो कई पुलिसवालों को पीटकर घायल कर दिया साथ ही एक एसएलआर रायफल और लगभग 20 जिंदा कारतूस भी लूट लिए. माफियाओं की इस पिटाई में एक एएसआई विजय नारायण मांझी, सिपाही प्रेम कुमार और होमगार्ड जवान जख्मी हो गया.

टरवां मुसहरी में पुलिस शराब अड्डे पर जैसे ही पहुंची तो हमला बोल दिया गया. इस हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस पर हमले की सूचना मिलते ही आला अधिकारी दलबल के साथ टरवा गांव पहुंच. पुलिस की छीनी गई राइफल के बरामदगी के लिए पुलिस ने गांव को चारों तरफ से घेर कर छापेमारी शुरू की. एएसपी पटना सदर ने पुलिस बल के साथ गांव के लोगों की पिटाई भी की. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस बिना महिला दल के साथ पहुंची थी.

पुलिस पर हुए इस हमले के बाद गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पुलिस का खौफ इतना है कि स्थानीय लोग कुछ भी बोलने से परहेज कर रहें है. लोगों का आरोप है कि पुलिस लगातार छापेमारी के नाम पर पैसा वसूलती थी. सोमवार की देर रात पुलिस शराब कारोबारियों से पैसा वसूलने आई थी. इस दौरान पैसा नहीं देने के बाद पुलिस कई लोगों के घर में घुस गई और महिलाओं के साथ बदतमीजी की. इसी से आक्रोशित लोगों ने पुलिस के साथ पथराव शुरू कर दिया. इस मामले में पुलिस कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.