बिहार: अब तक 50 से अधिक डॉक्टर हो चुके हैं कोरोना संक्रमित, एक सिविल सर्जन सहित चार की हो चुकी है मौत
Patna News in Hindi

बिहार: अब तक 50 से अधिक डॉक्टर हो चुके हैं कोरोना संक्रमित, एक सिविल सर्जन सहित चार की हो चुकी है मौत
बिहार में कोरोना संक्रमण के शिकार हुए 50 डॉक्‍टर

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी पटना के एम्स (Patna AIIMS) में फिलहाल तीन सिविल सर्जन (Civil surgeon) सहित 30 कोरोना संक्रमित डाॅक्टर भर्ती हैं

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Corona) की भयावह स्थिति होती जा रही है. बीते 13 दिनों से हर दिन करीब 1100 से अधिक नये मामले सामने आ रहे हैं. मुख्यमंत्री आवास से लेकर कई दफ्तरों में कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण फैल चुका है. अब तो इसकी जद में कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) भी बड़ी संख्या में आते जा रहे हैं. बुधवार को ही बिहार के प्रख्यात सर्जन आरआर झा की कोविड 19 के इन्फेक्शन की वजह से मौत हो गई. वे बीते 10 दिनों से बीमार चल रहे थे और पटना AIIMS में भर्ती थे. बता दें कि प्रदेश में अब तक चार डॉक्टरों की मृत्यु कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है. इससे भी बड़ी खबर अब ये आ रही है कि राज्य के करीब 50 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है.

अब तक चार डॉक्टरों  की हो चुकी है मौत
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी पटना के एम्स में फिलहाल तीन सिविल सर्जन सहित 30 कोरोना संक्रमित डाॅक्टर भर्ती हैं. इनमें सारण व नवादा के सिविल सर्जन तथा बिहटा की एक डाॅक्टर शामिल हैं. इनमें से कुछ की हालत गंभीर भी बताई जा रही है, जबकि कई वेंटिलेटर पर रखे गए हैं. हालांकि साथ ही ये भी खबर है कि एम्‍स में भर्ती 12 डाॅक्टर स्‍वस्‍थ होकर घर जा चुके हैं.

पीएमसीएच के 18 डॉक्टर हो चुके हैं कोरोना संक्रमित
बता दें कि इससे बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH)  के भी 18 डॉक्‍टर कोरोना संक्रमण के शिकार हाे चुके हैं. इनमें पीएमसीएच माइक्रोबायोलॉजी विभाग के दो प्रोफेसर एक एसोसिएट प्रोफ़ेसर समेत छह डॉक्टर, ईएनटी विभाग में तीन, आंख विभाग में एक, स्त्री रोग विभाग में सात, एनेस्थीसिया विभाग में दो क्लीनिकल पैथोलॉजी में तीन तथा मुख्य आकस्मिक चिकित्सा पदाधिकारी सक्रमित मिल चुके हैं. इनमें एक की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading