लाइव टीवी

अब पटना के महावीर मंदिर का Jio Tv पर करें Live दर्शन, परिसर के हर कोने में लगे कैमरे

Brijam Pandey | News18 Bihar
Updated: January 18, 2020, 9:19 AM IST
अब पटना के महावीर मंदिर का Jio Tv पर करें Live दर्शन, परिसर के हर कोने में लगे कैमरे
जिओ टीवी पर लाइव देखें महावीर मंदिर के भगवान

महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव किशोर कुणाल ने बताया कि अब जिओ टीवी पर 24 घंटे में 18 घंटे महावीर मंदिर (Mahaveer Mandir) का लाइव टेलीकास्ट (Live Telecast) होगा

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) स्थित महावीर मंदिर के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब जिओ टीवी (Jio TV) के माध्यम से पटना के महावीर मंदिर (Mahaveer Mandir) का सीधा प्रसारण (Live Telecast) अपने मोबाइल पर या कंप्यूटर पर देखा जा सकता है. महावीर मंदिर में सुबह की आरती से लेकर देर रात तक कपाट बंद होने तक की सीधी तस्वीरें जिओ टीवी के माध्यम से देख सकते हैं. इसके लिए मंदिर के हर कोने में कैमरे लगाए गए हैं ताकि श्रद्धालु यदि घर बैठे महावीर मंदिर का दर्शन करें तो उन्हें यह फील (महसूस) हो कि वो साक्षात् मंदिर परिसर में हैं.

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने महावीर मंदिर से लाइव करने की इच्छा जताई थी. शुक्रवार को पटना में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने इसका विधिवत उद्घाटन किया. उद्घाटन करने के बाद राज्यपाल ने महावीर मंदिर में पूजा-अर्चना की. साथ ही जिओ टीवी तरफ से लाइव प्रसारित हो रहे पहली आरती में भी वो शामिल हुए.

इस उद्घाटन समारोह में महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव किशोर कुणाल ने बताया कि अब जिओ टीवी पर 24 घंटे में 18 घंटे महावीर मंदिर का लाइव टेलीकास्ट होगा. उन्होंने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी ये महत्वपूर्ण है. उन्होंने बताया कि मुकेश अंबानी ने महावीर मंदिर को लेकर इच्छा जताई थी कि यहां से लाइव टेलीकास्ट हो. तो अब से यह लाइव टेलीकास्ट शुरू हो रहा है. वहीं राज्यपाल ने भी जिओ की टीम का टीम की प्रशंसा की.

मंदिर में जिओ हर सुविधा का इंतजाम करेगा

रिलायंस जिओ इन्फोकॉम लिमिटेड के उपाध्यक्ष बाला सुब्रमण्यम अय्यर ने बताया कि आने वाले समय में महावीर मंदिर के लिए जिओ हर तरह से हेल्प करेगा और कई तरह की सुविधाओं की शुरुआत करेगा.

इस मौके पर महावीर मंदिर के तरफ से श्रवण कुमार पुरस्कार भी दिया गया. इसमें सात लोगों को चयनित कर यह पुरस्कार दिया गया. हालांकि प्रथम पुरस्कार और द्वितीय पुरस्कार के लिए कोई श्रवण कुमार नहीं मिला. वहीं दो लोगों को तृतीय पुरस्कार दिया गया जबकि पांच लोगों को सांत्वना पुरस्कार ने नवाजा गया.

ये भी पढ़ें


20 फरवरी को जारी होगा इंटर स्तरीय परीक्षा का रिजल्ट, छात्रों के हंगामे के बाद BSSC ने जारी किया नोटिस




मानव श्रृंखला के दौरान 19 जनवरी को ये होगा पटना का ट्रैफिक प्लान, पढ़ें हर जानकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 8:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर