अपना शहर चुनें

States

Weather Update: बिहार में अभी ठंड से राहत नहीं, घने कोहरे के कारण रद्द हो रहे फ्लाइट्स

बिहार में घने कोहरे के कारण फ्लाइट्स कैंसल हो रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर )
बिहार में घने कोहरे के कारण फ्लाइट्स कैंसल हो रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर )

Weather Alert: हर दिन पटना से उड़ान भरने वाली और दूसरे शहरों से आने वाली अधिकांश फ्लाइट्स लेट हैं. पिछले तीन दिनों से लगातार कई फ्लाइट कैंसिल भी किए जा रहे हैं.

  • Share this:
रिपोर्ट- धर्मेंद्र कुमार
पटना. मौसम विज्ञान केंद्र (Meteorological Department) ने बिहार के कई जिलों में कोहरे की स्थिति को देखते हुए 27 जनवरी तक येलो अलर्ट जारी किया है. अगले दो दिनों तक घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है. दोपहर में धूप निकलेगी, लेकिन सुबह-शाम में लोगों को ठंड सताएगी. यानी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलेगी. इस बीच विमान से सफर करने वाले पैसेंजर्स के लिए सर्दी का यह मौसम लगातार परेशानी पैदा कर रहा है.

हर दिन पटना से उड़ान भरने वाली और दूसरे शहरों से आने वाली अधिकांश फ्लाइट्स लेट हो जा रही हैं. पिछले तीन दिनों से लगातार कई फ्लाइट कैंसिल भी किए जा रहे हैं. विमानों के रद्द और रीशेड्यूल होने से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

सोमवार को कैंसिल होने वाली पहली फ्लाइट स्पाइस जेट की थी जो मुंबई से पटना आने वाली थी. SG-678 का पटना में दोपहर 12:30 में पहुंचने का समय था पर उसे कैंसिल कर दिया गया. इसी वजह से पटना से मुंबई जाने वाली दोपहर 1:10 बजे की स्पाइस जेट की ही SG-284 को भी कैंसिल कर दिया गया. इस कारण इस फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी.
पटना से दिल्ली जाने वाली गो एयर की G8-132 एक घंटा 30 मिनट लेट होकर पटना पहुंची. गो एयर की ही पटना से दिल्ली जाने वाली दूसरी फ्लाइट G8-158 भी दो घंटे की देरी से पटना पहुंच पाई. खराब मौसम की वजह से कई विमानों को रिशिड्यूल किया गया है. इसमें दिल्ली से पटना आने वाली गो एयर की G8-150 शामिल है. यह फ्लाइट 2 घंटे 30 मिनट की देरी से पहुंची. इसके आने का तय समय दोपहर 2:50 मिनट पर था पर दिल्ली से ही इसके उड़ान भरने का संभावित समय 3 बजकर 35 मिनट रखा गया था.



बेंगलुरु से आने वाली इंडिगो की 6E-345 पटना में 30 मिनट की देरी से पहुंची. इसी तरह गुवाहटी से पटना आने वाली स्पाइस जेट की SG-3723 ,35 मिनट की देरी से  11:15 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंची. दिल्ली से आने वाली स्पाइस जेट की SG-8741 आज 50 मिनट देरी से 9:10 बजे  पटना पहुंची थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज