Weather Alert: बिहार के इन जिलों में फिर टूटेगा आसमानी कहर, मौसम विभाग की अपील- घरों से बाहर न निकलें
Patna News in Hindi

Weather Alert: बिहार के इन जिलों में फिर टूटेगा आसमानी कहर, मौसम विभाग की अपील- घरों से बाहर न निकलें
बिहार के कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया.

मौसम विज्ञान केंद्र, पटना (Meteorological Center, Patna) ने जहानाबाद, नवादा, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, सीवान, छपरा, बांका के लिए दोपहर 1 बजे तक का अलर्ट जारी किया है.

  • Share this:
पटना. बिहार के कई हिस्सों में मंगलवार को भी बारिश व वज्रपात (Lightning) यानि ठनका गिरने की आशंका है. मौसम विज्ञान केंद्र, पटना (Meteorological Center, Patna) ने अगले 24 घंटे के लिए इसको लेकर पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया है. मौसम केंद्र के अनुसार तेज गरज के साथ बारिश होती रहेगी. दरअसल, टर्फलाइन झारखंड और बिहार के सटे इलाके से गुजर रही है. इससे मानसून (Monsoon) के अभी लगातार सक्रिय रहने की संभावना है. मौसम विभाग के आकलन के अनुसार, बिहार में पूरी जुलाई मनसूनी बारिश जारी रहेगी.

इन जिलों के लिए 1 बजे तक का अलर्ट  
इस बीच मौसम विभाग ने पटना, जहानाबाद, नवादा, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, सीवान, छपरा, बांका के लिए दोपहर 1 बजे तक का अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश व आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. विभाग ने लोगों से अपील की है कि इस दौरान घरों से बाहर न निकलें. IMD पटना के अनुसार राज्य में कम दबाव का केंद्र बना हुआ है इसलिए दक्षिणी पूर्वी बिहार में अच्छी और शेष बिहार में मध्यम बारिश के आसार हैं.

कपासी बादलों की सक्रियता से खतरा
मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि प्रदेश में सोमवार को तापमान में वृद्धि हुई. इसको लेकरबिहार में कपासी काले बादलों की सक्रियता बढ़ी है, जिससे मंगलवार को पूरे दिन प्रदेश के कई हिस्सों में ठनका गिरने की आशंका है. इन हिस्सों में तेज गरज के साथ बारिश की संभावना है. आइएमडी, पटना के मुताबिक ट्रफ लाइन झारखंड और बिहार के सटे इलाके से गुजर रही है, जिससे मॉनसून के अभी लगातार सक्रिय रहने की संभावना है.



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading