• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Weather Alert: बिहार में इन जगहों पर आंधी, बारिश और वज्रपात का अलर्ट, देखें अपने क्षेत्र का नाम, रहें सतर्क

Weather Alert: बिहार में इन जगहों पर आंधी, बारिश और वज्रपात का अलर्ट, देखें अपने क्षेत्र का नाम, रहें सतर्क

बिहार में आज भी आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार.(सांकेतिक फोटो)

मौसम विज्ञान केंद्र (Meteorological center) ने राज्य के लगभग सभी जिलों के लिए ये अलर्ट गुरुवार दोपहर से शुक्रवार देर रात तक के लिए जारी किया है.

  • Share this:
    पटना. बिहार के कई जिलों में गरज के साथ बारिश और  वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. पटना के  मौसम विज्ञान केंद्र (Meteorological center) ने गुरुवार दोपहर से देर रात तक के लिए मधुबनी, दरभंगा, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों के लिए चेतावनी जारी की है. दरअसल मानसून का टर्फ बिहार में भागलपुर (Bhagalpur) से होकर गुजर रहा है, इन इलाकों में भी भारी बारिश की आशंका है. वहीं आपदा विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है जिसके तहत पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर में अधिक वज्रपात की आशंका जताई गई है.

    पूर्णिया के कस्बा, डगरुआ, के नगर, श्रीनगर, जलालगढ़, भवानीपुर, हसनगंज वहीं, कटिहार के कोढ़ा, फलका, समेली, बरारी, कुर्सेला, सदर और भागलपुर के पीरपैंती और कहलगांव के लोगों को खास तौर पर सतर्क रहने को कहा गया है. मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के सभी जिलों के लिए ये अलर्ट गुरुवार दोपहर से शुक्रवार देर रात तक के लिए जारी किया है. भागलपुर, पूर्णिया और कटिहार के अलावा बक्सर, सारण, नालन्दा, लखीसराय, बांका, रोहतास, पटना, जहानाबाद, अरवल, बेगूसराय और खगड़िया में भी आंधी, वज्रपात और बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं मौसम विभाग ने बक्सर,भभुआ,गया,रोहतास और औरंगाबाद के लिए भी रात 10 बजे तक के लिए चेतावनी जारी की है.

    वज्रपात के लिहाज से सेंसेटिव इलाकों में  समस्तीपुर का रोसड़ा, चेरियाबरियारपुर और विभूतिपुर को भी संवेदनशील माना गया है. वहीं दरभंगा के कुशेश्वरस्थान और हसनपुर में भी अलर्ट जारी किया गया है. वहीं बेगूसराय के बछवाड़ा और सराय में भी भारी वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने कुछ इलाकों के लिए खतरनाक वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया है. इसके तहत मोहिउद्दीननगर, बिद्दुपुर, बख्तियारपुर और बाढ़ को अति संवेदनशील माना है. इसके साथ ही समस्तीपुर, वैशाली, सुपौल, मधेपुरा, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर,शिवहर, मोतिहारी और सहरसा में अलर्ट जारी किया गया है.

     

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज