मोतिहारी में छिपकली गिरा मिड डे मील खाकर 50 बच्चे बीमार, 7 दिनों के भीतर तीसरी घटना
Patna News in Hindi

मोतिहारी में छिपकली गिरा मिड डे मील खाकर 50 बच्चे बीमार, 7 दिनों के भीतर तीसरी घटना
फाइल फोटो

जानकारी के मुताबिक जिले के घोड़ासहन प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पुरनहिया के बच्चों को एमडीएम में छिपकली मिली. रोजाना की तरह बच्चों ने मध्याहन भोजन खाया लेकिन भोजन खाने के दौरान एक बच्चे की थाली में छिपकली के अवशेष मिले.

  • Share this:
बिहार में एक बार फिर से मिड डे मील में छिपकली मिलने की घटना सामने आयी है. मामला पूर्वी चंपारण के एक स्कूल से जुड़ा है जहां विषाक्त भोजन करने से 50 बच्चे बीमार हो गये है. बीमार बच्चों में 30 का इलाज मोतिहारी के सदर अस्पताल में किया जा रहा है जबकि घोड़ासहन प्राथामिक स्वास्थ्य केन्द्र में 10 से अधिक बच्चे भर्ती हैं.

खाना खाने से बीमार हुए कई बच्चों का इलाज निजी अस्पतालों में भी बच्चों के इलाज होने की बात बतायी जा रही है. जानकारी के मुताबिक जिले के घोड़ासहन प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पुरनहिया के बच्चों को एमडीएम में छिपकली मिली. रोजाना की तरह बच्चों ने मध्याहन भोजन खाया लेकिन भोजन खाने के दौरान एक बच्चे की थाली में छिपकली के अवशेष मिले.

इसके बाद बच्चों को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत शुरु हुई. जब तक स्कूल में छुट्टी हो चुकी थी.  घर पहुंचने पर बच्चों में शिकायत बढ़ी और एक के बाद एक बच्चे बीमार हो गये. बच्चों को परिज घोड़ासहन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाये जहां डॉक्टर के इलाज से असंतुष्ट अभिभावकों ने पीएचसी में तोड़फोड़ की.



बच्चे और अभिभावकों की स्थिति को देखते हुए पीएचसी के डॉक्टर नें बच्चों को सदर अस्पताल इलाज के लिए भेजा. बच्चों ने बताया कि मध्याहन भोजन में छिपकली मिली जिसे खाने से उल्टी और पेट दर्द होने लगा है. बच्चों के बीमार होने की खबर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच करायी जायेगी और जांच में दोषी पाये जाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई होगी.



एक सप्ताह के दौरानी तीसरी घटना

हाल के दिनों में ये पहला मामला नहीं है जब मिड डे मील में बच्चों को छिपकली मिली हो. इससे पहले बिहार के जमुई में और मधुबनी में छिपकली गिरा मिड डे मील खाने से स्कूली बच्चे बीमार हो गये थे. जमुई जिले के झाझा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अम्बा में मध्यान्ह भोजन में छिपकली मिलने के बाद छात्रों को पेट दर्द की शिकायत हुई थी. वहीं 5 सितंबर को मधुबनी में ऐसी ही घटना सामने आयी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading