LJP Crisis News: चिराग पासवान समर्थक जिलाध्यक्षों पर गिरेगी गाज! पारस गुट की कइयों की छुट्टी करने की तैयारी

चिराग पासवान के समर्थक कई जिलाध्यक्षों की छुट्टी कर सकते हैं पशुपति कुमार पारस.

Paras-Chirag News: पशुतपति कुमार पारस गुट का तर्क है कि कई जगहों पर चिराग पासवान ने जबरन ऐसे जिलाध्यक्षों को थोप दिया था, जिसे वहां के कार्यकर्ता ही पसंद नहीं करते हैं.

  • Share this:
पटना. लोजपा के भीतर चाचा-भतीजे के बीच की लड़ाई अब और तेज हो गई है. पार्टी पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए चिराग और पारस खेमा अपने-अपने दांव खेल रहे हैं. लोजपा में हुई टूट के बाद अब पासवान परिवार और पार्टी दोनों में दो खेमा बन चुका है. लोजपा का असल दावेदार कौन होगा, इसकी लड़ाई चरम पर है. पार्टी पर अभी तक दोनों की दावेदारी बनी हुई है. चुनाव आयोग का इस मसले पर फैसला आना बाकी है, लेकिन हालात ऐसे हैं कि पार्टी में अभी दोनों खेमा अपना अलग राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष के बाद अब जिला स्तर पर भी बड़ा बदलाव करने जा रहा है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पारस गुट अब जिला स्तर पर पार्टी में बदलाव करने की तैयारी में है. पशुपति कुमार पारस गुट चिराग पासवान के समर्थक जिलाध्यक्षों की छुट्टी करने की तैयारी में है. इसे लेकर लिस्ट भी तैयार की जा रही है. यह बदलाव कई जगहों पर होगा. पारस गुट अब ऐसे जिलाध्यक्षों को हटाकर अपने समर्थक को जिम्मेदारी सौंपेगा. बताया जा रहा है कि नये नामों पर अभी विचार किया जा रहा है और जल्द ही इसपर अंतिम मुहर लगा दी जाएगी.

पारस गुट की दलील
पारस गुट का तर्क है कि कई जगहों पर चिराग पासवान ने जबरन ऐसे जिलाध्यक्षों को थोप दिया था, जिसे वहां के कार्यकर्ता पसंद नहीं करते हैं. उन्होंने बताया कि कई जिलाध्यक्ष सक्रिय भी नहीं रहते हैं, जिसके कारण पार्टी को नुकसान होता है. जल्द ही इन्हें बदलकर नये चेहरे को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

लोजपा में हो गई थी टूट
बता दें कि हाल में ही पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में लोजपा के छह में से पांच सांसदों ने चिराग पासवान के खिलाफ बगावत कर दी थी. ये गुट लोजपा का वास्तविक दावेदार कहता है. इस गुट ने पशुपति कुमार पारस को अपना अध्यक्ष भी चुन लिया है. हालांकि चिराग पासवान ने अपनी दावेदारी नहीं छोड़ी है और मामला चुनाव आयोग के पास लंबित है. अब सबको इंतजार है कि चुनाव आयोग इस पर अपना क्या निर्णय सुनाता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.