Home /News /bihar /

रामविलास पासवान की पहली बरसी पर चिराग ने PM मोदी सहित कई VIP को भेजा न्योता, नीतीश ने नहीं दिया समय

रामविलास पासवान की पहली बरसी पर चिराग ने PM मोदी सहित कई VIP को भेजा न्योता, नीतीश ने नहीं दिया समय

चिराग पासवान ने पिता रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि के लिए कई लोगों को न्योता भेजा है (फाइल फोटो)

चिराग पासवान ने पिता रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि के लिए कई लोगों को न्योता भेजा है (फाइल फोटो)

Ramvilas Paswan Death Anniversary: पूर्व मंत्री रामविलास पासवान की पहली बरसी पर चिराग पासवान ने बड़ा आयोजन करने की तैयारी की है. इस आयोजन में उन्होंने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस को भी न्योता दिया है.

पटना. पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पहली बरसी (Ramvilas Paswan Death Anniversary) पर उनके पुत्र और लोजपा नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पटना में बड़े आयोजन की तैयारी की है. 12 सितंबर को पटना में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चिराग ने तमाम दिग्गज नेताओं को आमंत्रण भेजा है. चिराग ने बीजेपी, कांग्रेस से लेकर बिहार की तमाम पार्टियों के बड़े नेताओं को आमंत्रण भेजा है. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चिराग ने जिन लोगों को न्योता भेजा है उनमें पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह, सोनिया गांधी, और लालू प्रसाद यादव जैसे नाम भी शामिल हैं.

मीडिया से बात करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि मैंने पिता जी की पहली बरसी पर सभी लोगों को आने का निमंत्रण दिया है लेकिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार जो कि मेरे पिताजी के साथी भी रहे थे ने मुझे मिलने तक का समय नहीं दिया. चिराग ने कहा कि मैंने इस सिलसिले में उनसे पांच बार वक्त लेने की कोशिश की है लेकिन नाकाम रहा हूं.

कार्ड पर चाचा पारस और प्रिंस का भी नाम छपवाया
रामविलास पासवान की पहली बरसी के आयोजन में चिराग पासवान ने परिवार को भी साथ लेने की कोशिश की है. इस कोशिश में चिराग ने अपने चाचा पशुपति पारस से तकरार के बीच न्योता दिया है. चिराग पासवान ने आयोजन के लिए आमंत्रण कार्ड पर पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज का भी नाम छपवाया है. रामविलास पासवान के निधन के बाद राजनीतिक विरासत को लेकर चाचा पारस और चिराग के बीच घमासान मचा हुआ है. रामविलास पासवान के निधन के बाद पशुपति पारस ने पार्टी के 5 सांसदों को तोड़कर और अपने साथ मिलाकर चिराग को बड़ा झटका दिया था. इसके बाद केंद्र सरकार ने पशुपति पारस को मंत्रालय में जगह देकर मंत्री बना दिया.

रामविलास पासवान की बरसी

रामविलास पासवान की बरसी कार्यक्रम का निमंत्रण कार्ड

दिल्ली आवास पर प्रतिमा लगाने पर चिराग की सफाई
रामविलास पासवान के निधन के बाद उनके आवास 12 जनपथ को खाली करने के शहरी विकास मंत्रालय के आदेश के बावजूद उस सरकारी आवास पर प्रतिमा लगाने के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं. चिराग पासवान ने सफाई देते हुए बताया कि ऐसा कुछ नही करेंगे जिससे की अतिक्रमण जैसी बात सामने आए. चिराग ने कहा कि मैं खुद सांसद हूं और ऐसा कुछ नहीं कर सकता. यह प्रतिमा पिताजी के चाहने वालों के लिए प्रेम का प्रतीक है. पहली पुण्यतिथि तक आवास को रखने का आग्रह किया था जिसके बाद माना जा रहा है कि उनकी बात मान ली गई है.

Tags: Bihar politics, Nitish kumar, Ram Vilas Paswan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर