Bihar Politics: चिराग पासवान की 'संघर्ष यात्रा' हाजीपुर से ही क्यों शुरू होगी? पढ़ें Inside Story

चिराग पासवान पांच जुलाई से आशीर्वाद यात्रा हाजीपुर से निकालेंगे. (फाइल फोटो)

LJP's political controversy: लोक जनशक्ति पार्टी के राजनीतिक विवाद को चिराग पासवान महाभारत कहते हैं और इसे धर्म और अधर्म की लड़ाई से भी जोड़कर देख रहे हैं. इसी आधार पर वे इस संघर्ष को आगे भी बढ़ानेवाले हैं.

  • Share this:
पटना. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) का राजनीतिक विवाद अभी जारी है और अब यह सड़कों पर भी दिखेगा. आगामी 5 जुलाई से रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) की जयंती पर जहां चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पूरे बिहार में आशीर्वाद यात्रा निकालने की घोषणा की है, वहीं बागी हो चुके चाचा पशुपति कुमार पारस भी कई प्लान पर काम कर रहे हैं जिससे चिराग पासवान के प्लान को काउंटर किया जा सके. चिराग पासवान रामविलास पासवान के जन्मदिन पर जहां हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा शुरू करने जा रहे हैं तो पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) गुट की ओर से पांच जुलाई को प्रदेश कार्यालय में दस हजार लोगों को भोज देने की बात सामने आ रही है.

मिली जानकारी के अनुसार चिराग की यह आशीर्वाद यात्रा पूरे बिहार में होगी और वे अपने लिए जन समर्थन की ताकत दिखाकर आगे कानूनी संघर्ष का रास्ता अख्तियार करेंगे. उनकी यह आशीर्वाद यात्रा पिता राम विलास पासवान के जन्मदिन 5 जुलाई से उसी हाजीपुर संसदीय क्षेत्र से शुरू होगी जो उनके पिता की कर्मभूमि रही है. पार्टी के कुछ नेता इसे संघर्ष यात्रा भी कह रहे हैं.

चिराग के दावे में कितना दम?
राजनीतिक जानकार बताते हैं कि विधानसभा चुनाव में अच्छा जन समर्थन मिलने के बावजूद सीटें जीतने के मामले में खराब प्रदर्शन उनके करियर पर एक दाग की तरह है.  हालांकि चिराग यह दावा करते रहे हैं कि 8 अक्टूबर, 2020 को उनके पिता रामविलास पासवान के निधन के तुरंत बाद बिहार में विधानसभा चुनाव  उनके लिए कठिन समय था, लेकिन एनडीए से अलग लड़ने के बाद भी लोजपा को 25 लाख से अधिक लोगों ने वोट किया. चिराग पासवान के इस दावे को तो चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जाकर समझा जा सकता है, लेकिन इतना सवाल अवश्य बनता है कि उनके बार-बार ऐसा दावा करने का मकसद क्या है?







क्या इस सियासत पर आगे बढ़ेंगे चिराग?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.