चिराग पासवान ने इशारों-इशारों में CM नीतीश के नेतृत्व पर खड़ा किया सवाल! BJP को लेकर कही ये बात
Patna News in Hindi

चिराग पासवान ने इशारों-इशारों में CM नीतीश के नेतृत्व पर खड़ा किया सवाल! BJP को लेकर कही ये बात
नीतीश कुमार और चिराग पासवान (फाइल फोटो)

एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा है कि अगले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)में एनडीए (NDA) की तरफ से नेतृत्व कौन करेगा, यह फैसला बीजेपी को करना है.

  • Share this:
पटना. एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के नेतृत्व पर इशारों-इशारों में सवाल खड़ा कर दिया है. न्यूज़ 18 से बात करते हुए चिराग पासवान ने कहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में एनडीए (NDA) की तरफ से नेतृत्व कौन करेगा, यह फैसला बीजेपी को करना है. उन्‍होंने साफ कर दिया कि बीजेपी गठबंधन की सबसे बडी पार्टी है, लिहाजा विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में नेतृत्व पर फैसला बीजेपी को ही करना है.

चिराग पासवान ने गेंद बीजेपी के पाले में क्यों डाल दी ?
सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिरकार चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के नेतृत्व को लेकर गेंद बीजेपी के पाले में क्यों डाल दी ? जब बीजेपी ने साफ कर दिया है कि नीतीश के नेतृत्व में ही अगला चुनाव लडा जाएगा तो फिर चिराग ने यह सवाल खड़ा क्यों किया? गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में जाने की घोषणा पहले ही कर दी है.

पहले भी सवाल खड़े कर चुके हैं चिराग



चिराग पासवान ने इससे पहले अपनी बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट यात्रा के दौरान भी बिहार सरकार के कामकाज पर भी सवाल खड़े किए थे. एलजेपी अध्यक्ष ने कभी राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर तो कभी दूसरे मुद्दों को उठाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू के नेताओं को असहज कर दिया था. यही नहीं, कोरोना के चलते लॉकडाउन के कारण पटना के गांधी मैदान में होने वाली उनकी पार्टी की रैली भी रद्द करनी पड़ी थी. एक बार फिर चिराग पासवान चुनावी तैयारी में जुट गए है, लेकिन अंदाज वही लग रहा है.



विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा
दिल्ली में पार्टी कार्यालय से ही बिहार एलजेपी की कार्यकारिणी के लोगों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चिराग पासवान ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के बाद यह बात कही. उन्‍होंने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 243 सीटों पर चुनावी तैयारी कर रही है, लेकिन एलजेपी बिहार में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी इस पर चिराग ने अपने पत्ते नहीं खोले. हालांकि चिराग पासवान ने उम्मीद जताई कि लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी उनकी पार्टी के सम्मान का ख्याल रखेगी.

ये भी पढ़े

कोरोना की वजह से रद्द हो सकती है Haj Yatra 2020! 15 जून को फैसला लेगी सऊदी सरकार


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading