Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    लाखों यात्रियों के लिए खुशखबरी! पटना-बक्सर समेत इन दो रूटों पर आज से चलेंगी पैसेंजर ट्रेन, यह रहा टाइमटेबल

    बिहार में आज से शुरू होगा दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन (सांकेतिक चित)
    बिहार में आज से शुरू होगा दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन (सांकेतिक चित)

    Unlcok 5.0 : पटना के मोकामा और बक्सर के बीच चलने वाली मेमू ट्रेनों का परिचालन 22 अक्टूबर से अगले आदेश तक जारी रहेगा. इसको लेकर रेलवे ने गाइडलाइन भी जारी किया है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 22, 2020, 7:17 AM IST
    • Share this:
    पटना. कोरोना महामारी के दौरान हो रही असुविधा को ध्यान में रखते हुए आज यानी 22 अक्टूबर से बिहार में कुछ पैसेंजर ट्रेनों (Passengers Train in Bihar) का परिचालन शुरू हो रहा है. इन ट्रेनों का परिचालन अगले आदेश तक जारी रहेगा. इस बात की जानकारी देते हुए मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पटना और बक्सर एवं मोकामा और दानापुर के बीच एक-एक जोड़ी मेमू पैसेंजर (Memu Trians) ट्रेनों का परिचालन किया जाना है. रेलवे द्वारा पैसेंजर ट्रेन चलाने से त्‍योहारी सीजन में आमलोगों को राहत मिलने की उम्‍मीद है.

    1. 03217 मोकामा-दानापुर मेमू स्पेशल - यह मेमू स्पेशल 63217 मोकामा-दानापुर मेमू पैसेंजर के समय सारणी एवं ठहराव के अनुसार चलेगी. यह मोकामा से 06.05 बजे खुलकर 09.45 बजे दानापुर पहुंचेगी.

    2. 03218 दानापुर- मोकामा मेमू स्पेशल - यह मेमू स्पेशल 63218 दानापुर मोकामा मेमू पैसेंजर के समय सारणी एवं ठहराव के अनुसार चलेगी. यह दानापुर से 17.55 बजे खुलकर 21.30 बजे मोकामा पहुंचेगी.



    3. 03261 पटना-बक्सर मेमू स्पेशल - यह मेमू स्पेशल 63261 मेमू पैसेंजर के समय सारणी एवं ठहराव के अनुसार पटना और बक्सर के बीच चलेगी. यह पटना से 18.30 बजे खुलकर 23.45 बजे बक्सर पहुंचेगी.
    4. 03262 बक्सर-पटना मेमू स्पेशल - यह मेमू स्पेशल 63262 मेमू पैसेंजर के समय सारणी एवं ठहराव के अनुसार बक्सर और पटना के बीच चलेगी. यह बक्सर से 04.55 बजे खुलकर 08.55 बजे पटना पहुंचेगी.

    बिहार समेत पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है, लेकिन चुनाव और पूजा के दौरान यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने कुछ ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है. इसके तहत लोकल ट्रेनों का परिचालन धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है. इससे पहले 18 अक्तूबर से गया-पटना रेलखंड पर दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है. रेलवे ने ये फैसला यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लिया है, जिसके तहत दो जोड़ी ट्रेनों से पर्व में आने-जाने वाले रेलयात्रियों को रेल सफर करने में परेशानियों का सामना न करना पड़े.

    रेलवे के मुताबिक, आवश्यकतानुसार आगे इन गाड़ियों की संख्या बढ़ाई भी जाएगी, लेकिन यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड 19 को लेकर जारी सुरक्षा गाइडलाइन का पालन करना होगा. इसके तहत बिना मास्क के किसी भी यात्री को ट्रेन में सवार नहीं होने दिया जाएगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज