• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Lockdown 4.0: जानिए पटना में क्या-क्या खुलेगा और किन चीजों पर जारी रहेगी पाबंदी

Lockdown 4.0: जानिए पटना में क्या-क्या खुलेगा और किन चीजों पर जारी रहेगी पाबंदी

पटना को मिली इन दुकानों को खोलने की छूट. (File Photo)

पटना को मिली इन दुकानों को खोलने की छूट. (File Photo)

Lockdown 4.0: पटना में सभी सिनेमा हॉल, शापिंग मॉल , जिम्नेजियम, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, बार और ऑडिटोरियम 31 मई तक बंद रहेंगे.

  • Share this:
    पटना. विश्वव्यापी कोरोना महामारी (Corona Epidemic) को लेकर भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के अनुसार लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि को 31 मई तक बढ़ाया गया है. इसे देखते हुए पटना के स्थानीय जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने इस दौरान जारी आदेश का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है.

    घरेलू/अंतरर्राष्ट्रीय हवाई सेवा बंद रहेंगे. स्कूल, कालेज, शिक्षा/ प्रशिक्षण/कोचिंग संस्थान आदि भी 31 मई तक नहीं खुलेंगे. होटल, रेस्टोरेंट एवं अन्य आतिथ्य सेवाएं बंद रहेंगे. सभी सिनेमा हॉल, शापिंग मॉल, जिम्नेजियम, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, बार और ऑडिटोरियम पर भी पूर्व की तरह प्रतिबंध जारी रहेगा. सभी सामाजिक/राजनीतिक/खेल/मनोरंजन/शैक्षणिक/सांस्कृतिक/धार्मिक समारोह एवं इस प्रयोजन से भीड़ इकट्ठा करने पर भी रोक रहेगी. सभी धार्मिक स्थान, पूजा स्थल सार्वजनिक कार्य हेतु बंद रहेंगे

    ये सेवाएं रहेंगी जारी
    इस संबंध में जिलाधिकारी द्वारा जारी निर्देश के तहत रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी, किताब स्टेशनरी एवं चश्मा की दुकानें पूर्व के आदेश के अनुरूप खुलेंगी. जरूरत के सामानों की होम डिलिवरी के साथ ही दवा वगैरह की दुकानें खुली रहेंगी. दूध और दूध जनित उत्पाद समेत फल-सब्जियां मिलेंगी. पटना में जारी कोरोना के कहर कते बीच जिलाधिकारी कुमार रवि ने प्रखंड क्‍वारंटाइन केंद्रों के सफल एवं सुचारु संचालन सुनिश्चित कराने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सभी अनुमंडल पदाधिकारी के साथ बैठक की और आवश्यक निर्देश दिया.

    अधिकारियों को जारी किए दिशा-निर्देश
    डीएम ने आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुरूप कैंपों का संचालन करने तथा सभी आवश्यक सुविधा नियमानुसार उपलबध कराने का निर्देश दिया. डीएम ने बीडीओ/सीओ/एसएचओ को आपसी समन्वय एवं संतुलन से कार्य करने को कहा है. साथ ही कैंपों की लगातार मॉनिटरिंग करते रहने एवं प्रभावी आवश्यक कार्रवाई करने को भी अपने अधिकारियों से कहा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज