Patna Lockdown: जानें 10 से 16 जुलाई तक क्या रहेगा खुलेगा और क्या होगा बंद
Patna News in Hindi

Patna Lockdown: जानें 10 से 16 जुलाई तक क्या रहेगा खुलेगा और क्या होगा बंद
पटना में 10 से 16 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है (सांकेतिक चित्र)

Patna Lockdown: 10 से 16 जुलाई तक पटना में केंद्र सरकार के कार्यालय पूरी तरीके से बंद रहेंगे. इस बंदी के तहत सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फाॅर्स, पेट्रोलियम, CNG, LPG, PNG, आपदा प्रबंधन, पोस्ट ऑफिस, NIC की सेवाएं नहीं आएंगी और ये पहले की तरह ही चालू रहेंगी

  • Share this:
पटना. बिहार समेत राजधानी पटना में कोरोना (Corona In Bihar) के बढ़ते कहर को देखते हुए पटना जिला में एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown In Patna) लगाया गया है. कल यानी शुक्रवार से राजधानी पटना में 7 दिनों के लिए लॉकडाउन (Patna Lockdown) लगाया जाएगा जो कि 16 जुलाई तक लागू रहेगा. ऐसे में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी अन्य चीजों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है ताकि पटना में इस महामारी (Corona Pandemic) के कहर को कम किया जा सके. इससे पहले बुधवार को जहां बिहार में रिकॉर्ड 749 नए केस मिले थे तो वही पटना में भी 237 नए पॉजिटिव केस मिले थे इसके बाद से पटना के डीएम ने लॉकडाउन फिर से लगाने का निर्णय लिया है. लॉकडाउन के दौरान पटना शहर समेत जिला में लोगों को कौन-कौन सी सेवा मिल सकेगी इसकी जानकारी न्यूज 18 आपको दे रहा है.

ये सेवाएं रहेंगी जारी

  1. इस लॉकडाउन के दौरान हॉस्पिटल और मेडिकल से संबंधित सेवाएं जारी रहेंगी


2. पीडीएस, राशन की दुकान, फल, सब्जी, दूध, डेयरी, मीट, मछली, एनिमल फूडर की सेवाएं पहले की तरह ही चालू रहेंगी.



3. सरकारी आदेशों के मुताबिक इन सेवाओं के टाइमिंग में परिवर्तन किया गया है. दुकानें दो शिफ्ट में पहली सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे और दूसरी शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक ही खुली रहेंगी.

4. लॉकडाउन के दौरान बैंक, इंश्योरेंस और एटीएम (ATM) सेवा पहले की तरह ही जारी रहेगी.

5. मोबाइल, इंटरनेट सर्विस, केबल सर्विस, आईटी इत्यादि सिर्फ जरूरी कामों के लिए खुलेंगे.

7. पहले की तरह ही ऑनलाइन सेवा जिसमें फ़ूड भी शामिल है चालू रहेंगी.

8. पटना में पहले की तरह ही पेट्रोल पंप, LPG गैस की सेवा शुरू रहेगी

ये सेवाएं रहेंगी बंद

  1. 10 से 16 जुलाई तक पटना में केंद्र सरकार के कार्यालय पूरी तरीके से बंद रहेंगे. इस बंदी के तहत सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फाॅर्स, पेट्रोलियम, CNG, LPG, PNG, आपदा प्रबंधन, पोस्ट ऑफिस, NIC की सेवाएं नहीं आएंगी और ये पहले की तरह ही चालू रहेंगी


2. बिहार सरकार के दफ्तर भी इस लॉकडाउन की अवधि में बंद रहेंगे लेकिन इसके तहत (पुलिस, होम गार्ड, सिविल डिफेंस, अग्निशमन, आपातकालीन सेवा, बिजली ऑफिस, आपदा विभाग की सेवाएं पहले की तरह ही चालू रहेंगी)

3. लॉकडाउन के दौरान एयरपोर्ट या फिर बस स्टेशन से भी घर जाने में परेशानी नहीं होगी. लोग इस दौरान सार्वजनिक वाहनों का उपयोग कर सकेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading