Lockdown in Patna: मास्क नहीं पहनने वालों पर दिखाई सख्ती, वसूला गया जुर्माना
Patna News in Hindi

Lockdown in Patna: मास्क नहीं पहनने वालों पर दिखाई सख्ती, वसूला गया जुर्माना
पटना में लॉकडाउन के दौरान सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया है.

राजधानी में मास्क (Mask) नहीं पहने वालों पर प्रशासन की सख्ती जारी है. शुक्रवार को ऐसे 936 व्यक्तियों से 46800 रुपये जुर्माना (Penalty) राशि वसूली गई.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए 11 जिलों में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है. कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के साथ ही पटना जिला प्रशासन की भी चुनौतियां बढ़ गई हैं. लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए जिलाधिकारी कुमार रवि ने सख्ती के निर्देश दिये हैं. जिसके बाद पटना में सघन वाहन जांच अभियान शुरू किया गया है.

राजधानी में शुक्रवार को चलाए गए अभियान के दौरान कुल 390 व्यक्तियों से 19500 रुपये जुर्माना वसूला गया. वहीं 9 वाहन जब्त भी किए गए. ​अनुमंडलीय स्तर पर 336 व्यक्तियों से 16800 रुपये की जुर्माना राशि वसूली गई. वहीं पुलिस अधीक्षक यातायात के स्तर पर 26 व्यक्तियों से कुल 1300 रुपये दंड लिये गये. 9 वाहन भी जब्त किए गए.

पटना नगर निगम के विभिन्न अंचलों के कार्यपालक पदाधिकारियों द्वारा 28 व्यक्तियों से कुल 1400 रुपये की जुर्माना राशि वसूली गई. इस प्रकार अनुमंडलीय स्तर पर चलाए गए इस अभियान के तहत अब तक कुल 816 व्यक्ति से 40800 रुपये जुर्माना वसूला गया. तथा 7 वाहन जब्त किए गए. पटना नगर निगम के विभिन्न अंचलों के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा अब तक कुल 94 व्यक्तियों से 47000 रुपए दंड वसूले गये.



मास्क नहीं पहनने को लेकर हुई कार्रवाई 
राजधानी में मास्क नहीं पहने वालों पर प्रशासन की सख्ती जारी है. अब तक कुल ऐसे 936 व्यक्तियों से 46800 रुपये जुर्माना की राशि वसूली गई है. तथा 16 वाहन भी जब्त किये गए. जिलाधिकारी कुमार रवि ने अधिकारियों को सक्रिय होकर इस अभियान को गति देने और मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग को हर हाल में लागू कराने का निर्देश दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading