• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • JDU के बाद अब लोजपा को भी नहीं भा रहे गिरिराज सिंह, चुनाव प्रचार में बनाई दूरी

JDU के बाद अब लोजपा को भी नहीं भा रहे गिरिराज सिंह, चुनाव प्रचार में बनाई दूरी

गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

बिहार की समस्तीपुर सीट (Samastipur Loksabha Seat) पर लोकसभा का उपचुनाव होना है. इस उपचुनाव (By Election) में लोजपा (LJP) के प्रिंस पासवान मुकाबले में हैं जो रामचंद्र पासवान के बेटे हैं.

  • Share this:
    पटना. रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की पार्टी लोजपा (LJP) बिहार में अब जेडीयू (JDU) की राह चलती दिख रही है. पार्टी ने कट्टर हिंदुत्व की छवि और विवादास्पद बयानों को लेकर हमेशा से सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी (BJP) के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) से दूरी बना ली है. पार्टी ने बिहार की समस्तीपुर सीट पर होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए जिन प्रचारकों की सूची बनाई है उसमें गिरिराज सिंह का नाम शामिल नहीं है.

    JDU-BJP के कई नेताओं को मिला न्योता

    बिहार की समस्तीपुर सीट से लोजपा के उम्मीदवार प्रिंस पासवान हैं जो दिवंगत रामचंद्र पासवान के बेटे हैं. इस सीट को एनडीए ने लोजपा को ही सौंपा है. समस्तीपुर में होने वाले इस उपचुनाव में एनडीए की जीत तय मानी जा रही है. चुनाव को लेकर नेताओं का प्रचार भी शुरू हो चुका है और इसमें जेडीयू और बीजेपी के नेताओं को भी बुलाया गया है लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इस लिस्ट से गिरिराज का नाम गायब है. इस मामले में पार्टी सांसद और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने सफाई दी.

    चिराग पासवान बोले

    फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह का नाम नहीं होने पर सफाई देते हुए चिराग ने कहा कि स्थानीय स्तर पर मांग के अनुसार ही पार्टी ने चुनाव प्रचारकों सूची बनाई है. इस लिस्ट में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान का भी नाम शामिल नहीं है. इसके साथ ही चिराग ने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 17 अक्टूबर को समस्तीपुर जाएंगे.

     प्रिंस पासवान हैं उम्मीदवार

    अपने छोटे भाई की जीत के लिए चिराग पासवान खासे सक्रिय हैं. इस कड़ी में वो 14 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक समस्तीपुर में चुनाव प्रचार करेंगे. समस्तीपुर उपचुनाव की बात करें तो रामचन्द्र पासवान के निधन के बाद खाली हुई इस सीट से उनके बेटे प्रिंस पासवान उम्मीदवार हैं जहां उनका मुकाबला महागठबंधन के उम्मीदवार से है.

    इनपुट- संजय कुमार

    ये भी पढ़ें- इलाके में बिगड़ी कानून-व्यवस्था तो पुलिस हिरासत में ले लिए गए हनुमानजी!

    ये भी पढ़ें- स्कूलों में बच्चों के हाफ शर्ट-पैंट पहनने पर लगी रोक, जानें वजह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज