लाइव टीवी

बिहार NDA में सीट शेयरिंग पर फंस सकता है पेच, LJP ने की 119 सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी

Brijam Pandey | News18 Bihar
Updated: January 27, 2020, 8:54 PM IST
बिहार NDA में सीट शेयरिंग पर फंस सकता है पेच, LJP ने की 119 सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी
एलजेपी की कमान जब से चिराग पासवान के हाथों में आई है चिराग ने पार्टी में कई बदलाव और प्रयोग किए हैं. (फाइल फोटो)

एलजेपी (LJP) की प्रदेश कार्यकारिणी में 1 प्रधान सचिव के साथ 10 उपाध्यक्ष, 25 महासचिव, 11 सचिव, 4 प्रवक्ता, 3 कार्यालय प्रभारी, 1 मीडिया प्रभारी सहित 67 प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ कुल 122 सदस्यीय टीम गठित की गई.

  • Share this:
पटना. आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में लगता है कि एनडीए की तरफ से सीटों के बंटवारे का पेच फंसने वाला है. इसकी शुरुआत लोक जनशक्ति पार्टी ने कर दी है. लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार विधानसभा की 119 सीटों पर अपना दावा ठोका है. वहीं इस पर जेडीयू और बीजेपी के नेता कहते हैं कि आलाकमान यह तमाम चीजें तय करती है. गठबंधन मजबूत है. तो वहीं आरजेडी, एनडीए की एकता पर सवाल खड़े कर रहा है.

119 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है एलजेपी 
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद प्रिंस राज ने कहा कि 119 सीटों पर एलजेपी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. इन सीटों पर बीजेपी और जेडीयू के कोई भी विधायक नहीं है. इन्हीं सीटों पर ही एलजेपी चुनाव लड़ेगी.

लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) की बिहार पार्लियामेंट्री बोर्ड की अहम बैठक पटना में हुई. बिहार संसदीय बोर्ड के चेयरमैन राजू तिवारी (Raju Tiwary) की अध्यक्षता में हुई बैठक में 122 सदस्यों वाली एलजेपी (LJP) प्रदेश कार्यकारिणी की टीम की घोषणा की गई.

प्रदेश कार्यकारिणी में 1 प्रधान सचिव के साथ 10 उपाध्यक्ष, 25 महासचिव, 11 सचिव, 4 प्रवक्ता, 3 कार्यालय प्रभारी, 1 मीडिया प्रभारी सहित 67 प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ कुल 122 सदस्यीय टीम गठित की गई.

प्रधान महासचिव
डॉ शाहनवाज अहमद कैफीउपाध्यक्ष
राम विनोद पासवान, सुनील पांडे ,राजू तिवारी , राजकुमार साह, नूतन सिंह, हुलास पांडे, विनोद कुमार सिंह,उषा शर्मा, वीरेश्वर सिंह,संजय पासवान,संजय सिंह (कोषाध्यक्ष)

प्रवक्ता
असरफ अंसारी, श्रवण अग्रवाल
ljp

 

चिराग के लिए अग्निपरीक्षा
एलजेपी की कमान जब से चिराग पासवान के हाथों में आई है चिराग ने पार्टी में कई बदलाव और प्रयोग किए हैं. ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद चिराग़ के लिए बिहार विधानसभा का चुनाव किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है क्योंकि झारखंड में चिराग के नेतृत्व में पार्टी बुरी तरह से हार चुकी है. ऐसे में चिराग पर बिहार के चुनाव का बड़ा दबाव है. बताया जा रहा है कि यही कारण है कि चिराग पासवान 2020 के जंग के लिए अपनी नई युवा टीम को तैयार कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें-

JDU से चुनाव लड़े थे शरजील के पिता अकबर इमाम, पूर्व MP के साथ रहता है छोटा भाई

CM नीतीश के आवास पर होने वाली JDU की बैठक में शामिल नहीं होंगे PK

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 6:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर