चिराग पासवान ने पूछा- नीतीश जी को तो पापा की तबियत की जानकारी नहीं थी, फिर मिलने कब गए?

चिराग पासवान अपनी चुनावी सभाओं में प्रत्यक्ष रूप से 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके कार्यकाल को लेकर सवाल खड़े करते हैं (फाइल फोटो)
चिराग पासवान अपनी चुनावी सभाओं में प्रत्यक्ष रूप से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके कार्यकाल को लेकर सवाल खड़े करते हैं (फाइल फोटो)

रविवार को चुनाव प्रचार के लिए रवाना होने से पहले चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार को भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और अपराध के मुद्दे पर घेरा और मुंगेर गोलीकांड का भी जिक्र किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 10:42 AM IST
  • Share this:
पटना. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने बिहार की नीतीश सरकार पर हमलों की कड़ी को जारी रखा है. रविवार को चिराग ने एक बार फिर से सात निश्चय योजना समेत बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मु्द्दे पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को घेरा. चिराग ने कहा कि 7 निश्चय योजना में घोटाले की बात को हमलोग कई दिनों से कहते आए हैं और अब तो आयकर विभाग ने भी कार्रवाई की है. नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना में भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है.

लोजपा सुप्रीमो ने कहा कि नीतीश कुमार जीरो टॉरलेन्स की बात करते हैं लेकिन कॉमनीज्म, करप्शन और क्राइम हर जगह है. चिराग ने कहा कि सात निश्चय के भ्रष्टाचार से मन नहीं भरा तो 7 निश्चय पार्ट 2 ला रहे हैं. नीतीश कुमार से चिराग ने पूछा कि एक विधानसभा क्षेत्र का नाम बताएं जहां काम हुआ हो. जांच की बात से नीतीश कुमार घबरा गए हैं और वो व्यक्तिगत तौर पर टिप्पणी कर रहे हैं.

लोजपा सांसद ने कहा कि मैं व्यक्तिगत टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में लिख के दूंगा. पिछले 5 सालों में हर लोग सत्ता में रहे. राजद-कांग्रेस, जदयू बीजेपी सब सत्ता में रहे. ये लोग जबाब दें कि आपने सत्ता में रहते नौकरी क्यों नही दी, अब चुनाव में क्यों नौकरी दे रहे हैं. चिराग ने पूछा कि मुंगेर में दुर्गा भक्तों पर गोली चलाई गई लेकिन शराब के तस्करों पर क्यों नही कार्रवाई हुई. चिराग ने कहा कि मैं धन्यवाद करूंगा केंद्र सरकार और आयकर विभाग का जिसने 7 निश्चय के भ्रष्टाचार में कार्रवाई की है.



लोजपा सांसद ने पूछा कि बिहार में स्वास्थ्य सेवा ठीक है तो मंत्री इलाज कराने दिल्ली क्यों जाते हैं. जदयू के लोग राम विलास पासवान से नहीं मिलने देने का आरोप लगा रहे हैं लेकिन मैं पूछता हूं कि नीतीश जी पापा से मिलने कब गए. उन्हें तो पता ही नहीं था कि रामविलास पासवान की तबियत खराब थी. चिराग ने कहा कि पीएम मोदी ने खुद कहा है कि आखिरी सांस तक रामविलास पासवान जी मेरे साथ हैं.
आज सब लोग मेरे पापा को लेकर राजनीति कर रहे हैं तो मुझे और मेरी मां को तकलीफ होती है.

चिराग ने कहा कि बिहार में रोजगार की पूरी संभावना है. पर्यटन सहित कई क्षेत्रों में काफी लोगों को रोजगार देने की संभावना है लेकिन नीतीश कुमार ने रोजगार के लिए कुछ किया ही नहीं. लगे हाथ चिराग ने इस बात को भी दोहराया कि 10 नवंबर के बाद नीतीश कुमार कभी सीएम नहीं बनेंगे. नीतीश कुमार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार की जांच होगी और वो दोषी पाए गए तो उनको जेल भी जाना पड़ेगा. (इनपुट- शैलेंद्र साहिल)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज