इकलौते विधायक के JDU में जाने पर बोली लोजपा- पार्टी ने कार्रवाई की तो नीतीश के पास भागे राजकुमार

चिराग पासवान के साथ लोजपा के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह की फाइल फोटो

चिराग पासवान के साथ लोजपा के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह की फाइल फोटो

Bihar Politics: बिहार में लोजपा के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह ने मंगलवार को जेडीयू का दामन थाम लिया. इसके बाद बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने लोजपा विधायक दल के जेडीयू में विलय को मान्यता दे दी.

  • Share this:
पटना. बिहार में लोजपा के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह (LJP MLA Raj Kumar Singh) ने पार्टी छोड़कर जेडीयू (JDU) का दामन थाम लिया है. अपने विधायक के पाला बदलने पर लोजपा (LJP) ने सफाई दी है. चिराग पासवान की पार्टी ने कहा कि बीते दिनो लोजपा से जीते विधायक राजकुमार सिंह को पार्टी के कामों मे रुची न लेकर उपाध्यक्ष चुनाव में जेडीयू के पक्ष में वोट देने के लिए लोक जनशक्ति पार्टी ने विधायक को नोटिस दिया था. इसके बाद विधायक राजकुमार सिंह भाग खड़े हुए.

लोजपा ने आगे लिखा है कि नोटिस के बाद साफ हो गया था कि विधायक राजकुमार सिंह को लोजपा और बर्दाश्त नहीं करेगी. लोक जनशक्ति पार्टी में धोखा देने वालों की कोई जगह नहीं है, इसलिए पार्टी ने पहले ही विधायक पर एक्शन लिया था. विधानसभा के बजट सत्र के दौरान यह साफ हो गया था कि राजकुमार सिंह बहुत दिनों तक लोजपा में नहीं रहेंगे. राजकुमार सिंह ने विधानसभा में विधानसभा के उपाध्यक्ष पद के चुनाव में जेडीयू के उम्मीदवार महेश्वर हजारी को वोट किया था, जिसके बाद यह साफ हो गया था कि राजकुमार सिंह की नज़दीकियां जेडीयू के साथ बढ़ गई हैं.

इससे पहले भी राजकुमार सिंह जेडीयू के नेता और मंत्री अशोक चौधरी के साथ मीटिंग कर चुके थे. अशोक चौधरी के आवास पर उन्होंने नीतीश कुमार के पक्ष में बयान भी दिया था. जेडीयू ने इससे पहले भी लोजपा को करारा झटका दिया है. कुछ दिनों पहले ही लोजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता और समर्थक लोजपा छोड़ जेडीयू में शामिल हो गए थे. लोजपा के खेमे में जेडीयू की यह सेंध बदले की कार्रवाई के तौर पर देखी जा रही है. दरअसल, विधानसभा चुनाव में लोजपा ने जेडीयू के खिलाफ खुलकर बिगुल फूंका था, जिसका पलटवार अब जेडीयू की तरफ से लगातार किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज