Assembly Banner 2021

RLSP नेता ने तेजस्वी को बताया महागठबंधन का CM उम्मीदवार, बोले- RJD में मिल जाएगी JDU

फाइल फोटो

फाइल फोटो

आरएलएसपी नेता ने यह दावा भी किया कि 23 मई को घोषित होने वाले नतीजे महागठबंधन के पक्ष में आएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि इन नतीजों के बाद कहीं ऐसा न हो कि जेडीयू का विलय आरजेडी में हो जाए.

  • Share this:
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता माधव आनंद ने बड़ा बयान देते हुए तेजस्वी यादव को बिहार महागठबंधन का नेता करार दिया है. उन्होंने तेजस्वी को अलायंस की ओर से बिहार में सीएम पद का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है. दरअसल ऐसा पहली बार है जब आरएलएसपी ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व की हिमायत की है. इससे पहले वह आरजेडी से दूर-दूर खड़ी दिखती रही है.

आरएलएसपी नेता ने यह दावा भी किया कि 23 मई को घोषित होने वाले नतीजे महागठबंधन के पक्ष में आएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि इन नतीजों के बाद कहीं ऐसा न हो कि जेडीयू का विलय आरजेडी में हो जाए. बहरहाल तेजस्वी को लेकर आरएलएसपी के रुख में एक बड़ा शिफ्ट चेंज है. ऐसे में आरएलएसपी के इस हृदय परिवर्तन के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- रामविलास पासवान ने पूछा- किस मुंह से सवर्णों का वोट मांग रहे हैं राजद नेता?



बता दें कि पहली बार ऐसा हुआ है जब उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी ने तेजस्वी को माना है बिहार में सीएम पद का दावेदार माना है. इसके पहले इस पार्टी के नेता कुशवाहा खुद को सीएम पद का दावेदार बताते रहे हैं. यही वजह थी जो एनडीए से आरएलएसपी अलग हो गई थी.
सीएम नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए कई बार कुशवाहा ने खुद को सीएम पद का दावेदार घोषित किया था. इस बात के लिए बीजेपी के शीर्ष नेताओं से कई बार बात भी की थी कि उन्हें बिहार का सीएम उम्मीदवार घोषित कर दिया जाय. हालांकि सहमति नहीं बनने पर वह एनडीए से अलग हो गए थे.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव: छपरा में राजद-बीजेपी कार्यकर्ताओं में मारपीट, गाड़ियों के शीशे टूटे

महागठबंधन में शामिल होने के लिए भी उन्होंने आरजेडी के बजाय कांग्रेस का रास्ता चुना था. कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में ही आरएलएसपी महागठबंधन का हिस्सा बनी थी. तब माना जा रहा था कि वह तेजस्वी यादव के नेतृत्व को मानने को तैयार नहीं हैं. लेकिन पार्टी के बड़े नेता के बयान से  ये साफ हो गया है कि अब कुशवाहा भी तेजस्वी यादव को अपना नेता मानने को तैयार हैं.

 

इनपुट- अमितेश

ये भी पढ़ें-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज