• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • JDU के इस नेता ने नवीन पटनायक और जगन मोहन रेड्डी को दिया साथ आने न्योता, जानें वजह

JDU के इस नेता ने नवीन पटनायक और जगन मोहन रेड्डी को दिया साथ आने न्योता, जानें वजह

के सी त्यागी (फाइल फोटो)

के सी त्यागी (फाइल फोटो)

केसी त्यागी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग के साथ ही ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी को भी साथ आने का आह्वान किया है.

  • Share this:
    17वें लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के चुनाव 19 होंगे. इसके बाद 23 मई को इसके फाइनल नतीजे भी सामने आ जाएंगे. परिणाम क्या आएंगे इसको लेकर फिलहाल कयास ही लगाए जा रहे हैं, लेकिन राजनीतिक दलों ने अपनी आने वाली रणनीति के संकेत भी देने शुरू कर दिए हैं. इसी क्रम में जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने जो संकेत दिए हैं वह आने वाली राजनीतिक रणनीति को बता रहे हैं.

    केसी त्यागी ने एक बार फिर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा छेड़ दिया है. हालांकि इसबार यह मोदी सरकार पर दबाव बनाने के लिए नहीं, बल्कि कम करने के लिए है. उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग के साथ ही ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस के  प्रमुख जगन मोहन रेड्डी को भी साथ आने का आह्वान किया है.

    ये भी पढ़ें- पटना में राहुल गांधी का रोड शो 16 मई को, शत्रुघ्न सिन्हा और मीसा भारती के लिए मांगेंगे वोट

    उन्होंने कहा कि बिहार समेत ओडिशा और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने में कुछ टेक्निकल दिक्कतें हैं. उन्होंने नवीन पटनायक और जगन मोहन रेड्डी को पीएम नरेन्द्र मोदी का समर्थन में साथ आने को कहा है.

    बता दें कि लोकसभा चुनाव के तहत सातवें चरण में यूपी, एमपी, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार के 59 सीटों पर मत डाले जाएंगे. इस चरण के बाद 19 मई को ही शाम में कई एजेंसियां एग्जिट पोल के नतीजे जारी करेंगे, लेकिन फाइनल नतीजे 23 मई को आएंगे.

    अगर इसमें एनडीए के सीटों की संख्या थोड़ी कम भी रह जाती है तो माना जा रहा है कि नवीन पटनायक और जगन मोहन रेड्डी एनडीए के साथ आ सकते हैं. ऐसे में नतीजों से पहले ही केसी त्यागी के इस बयान के भी मायने निकाले जा रहे हैं.

    इनपुट- अमितेश

    ये भी पढ़ें-

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज