• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • लोकसभा चुनाव 2019: बिहारी बाबू के समर्थन में राहुल गांधी का रोड शो आज

लोकसभा चुनाव 2019: बिहारी बाबू के समर्थन में राहुल गांधी का रोड शो आज

फाइल फोटो

फाइल फोटो

पांच दिन पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी पटना में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के समर्थन में रोड शो किया था.

  • Share this:
    पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा उर्फ बिहारी बाबू के समर्थन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज रोड शो करने जा रहे हैं. पटना के मोइनुल हक स्टेडियम से चलकर यह रोड शो कदमकुआं के साहित्य सम्मेलन भवन होते हुए बुद्धमूर्ति पर खत्म होगा. इस कारण पटना के नाला रोड में शाम 6 बजे से 9 बजे तक ट्रैफिक बाधित रहेगा.

    महागठबंधन के दलों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष का यह रोड शो प्रतिष्ठा का भी प्रश्न बन गया है. दरअसल पांच दिन पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी पटना में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के समर्थन में रोड शो किया था. इसमें बड़ी संख्या में बीजेपी समर्थकों की भीड़ उमड़ी थी. अब राहुल का रोड शो उसका जवाब माना जा रहा है, हालांकि भीड़ जुटाना एक चुनौती जरूर है.

    ये भी पढ़ें- पटना में ममता पर बरसे योगी आदित्यनाथ, कहा- 'TMC और RJD में कोई अंतर नहीं'

    बता दें कि राहुल के रोड शो के बाद दोनों राष्ट्रीय दलों का इस संसदीय चुनाव में बिहार में कोई और बड़ा कार्यक्रम नहीं है. इसलिए महागठबंधन बिहारी बाबू के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश में है.

    इसमें आरजेडी पूरा सहयोग दे रही है क्योंकि रोड शो से पहले वह लालू यादव की बड़ी बेटी और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से आरजेडी उम्मीदवार मीसा भारती के पक्ष में बिक्रम में एक चुनावी रैली को भी संबोधित करने जा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें- रविशंकर प्रसाद: इंदिरा विरोध से मोदी सरकार के मंत्री तक

    हालांकि सामने से तो सब ठीक नजर आ रहा है. महागठबंधन के दूसरे घटक दल कांग्रेस के साथ खड़े नजर भी आ रहे हैं, लेकिन बिहारी बाबू के लिए रीयल वर्करों का अभाव दिख रहा है.

    दरअसल पिछले दो संसदीय चुनावों में शत्रुघ्न सिन्हा जिन समर्थकों के बूते जीतते आ रहे हैं इस बार उनका साथ नहीं मिल रहा है. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थकों में स्वाभाविक तालमेल जमीन पर नजर नहीं आ रहा है. ऐसे में अमित शाह के रोड शो के बराबर भीड़ जुटाना भी एक चैलेंज माना जा रहा है.

    ये भी पढ़ें- फर्जीवाड़ा: बिहार के सुपौल में वर्षों से बिना स्कूल गए ही लाखों के वेतन पा रही हैं कई 'मैडम'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज