लाइव टीवी

अपने फैसले पर अडिग रहेंगे तेजप्रताप! बोले- प्राण जाए पर वचन न जाए
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 13, 2019, 4:01 PM IST
अपने फैसले पर अडिग रहेंगे तेजप्रताप! बोले- प्राण जाए पर वचन न जाए
तेजप्रताप यादव (फाइल फोटो)

तेजप्रताप यादव ने ट्वीट में लिखा, रघुकुल रीत सदा चली आयी.. प्राण जय पर वचन ना जाये... मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने जीवन में सत्य, नैतिकता, न्याय और निष्ठा के प्रतिमान स्थापित किए हैं, वे हम सभी के लिये अनुकरणीय हैं.

  • Share this:
लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने बिहार के लोगों को शुभकामना देने के लिए ट्वीट किया. इसमें उन्होंने इशारों में अपनी भावना का इजहार किया है. तेजप्रताप ने अपने इस ट्वीट इसमें संकेत दिए दिए हैं कि वह अपने फैसले पर अडिग रहेंगे.

तेजप्रताप यादव ने ट्वीट में लिखा, रघुकुल रीत सदा चली आयी.. प्राण जय पर वचन ना जाये... मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने जीवन में सत्य, नैतिकता, न्याय और निष्ठा के प्रतिमान स्थापित किए हैं, वे हम सभी के लिये अनुकरणीय हैं. श्रीरामनवमी की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं.

माना जा रहा है कि तेजप्रताप ने ये ट्वीट कर अपने उस फैसले पर अडिग रहने के संकेत दिए हैं जिसमें उन्होंने कहा है कि वे जहानाबाद और शिवहर में अपने द्वारा घोषित उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे. इतना ही नहीं यह भी माना जा रहा है कि वह अपने ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ सारण से चुनाव लड़ सकते हैं.

बता दें कि तेजप्रताप यादव अक्सर सांकेतिक भाषा में अपनी भावनाओं का इजहार करते रहते हैं. इसके  लिए वे ट्विटर का सहारा लेते हैं. हाल में ही जब तेजस्वी यादव ने तेजप्रताप की मांग को खारिज करते हुए सैयद फैसल अली को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था. जबकि तेजप्रताप अगेश कुमार सिंह को टिकट दिलाना चाह रहे थे.

इससे आहत होकर भी उन्होंने ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, दुर्योधन वह भी दे ना सका, आशीष समाज की ले न सका, उलटे, हरि को बांधने चला, जो था असाध्य, साधने चला। जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है.

बहरहाल राजनीतिक हलकों में यह स्पष्ट तौर पर कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव ने तेजप्रताप को पूरी तरह हाशिये पर धकेल दिया है. तेजप्रताप इससे बड़े आहत हैं, लेकिन परिवार के दबाव में कोई अवांछित फैसला नहीं ले रहे हैं. लेकिन राजनीतिक जानकारों का मानना है कि अगर यूंही चलता रहा तो तेजप्रताप कभी भी बागी बनकर पार्टी के लिए नई मुसीबत खड़ी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 13, 2019, 2:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर