लाइव टीवी

गिरिराज सिंह बोले- हरे झंडों को प्रतिबंधित करे चुनाव आयोग, क्योंकि..

News18 Bihar
Updated: April 23, 2019, 6:55 PM IST

केंद्रीय मंत्री गिरिरीज सिंह ने कहा कि 2014 में एनडीए ने बिहार में 31 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार के चुनाव में एनडीए इस आंकड़े को सुधारेगा.

  • Share this:
केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने चुनाव आयोग से हरे झंडों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. गिरिराज ने चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा है कि वो चुनाव के वक्त हरे झंड़ों पर प्रतिबंध लगाए. गिरिराज का कहना है कि अक्सर लोग हरे रंग के झंडों को मुस्लिमों से जुड़े राजनीतिक और धार्मिक निकायों से जोड़ कर देखते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि लोग फायदा उठाने के लिए इनका प्रयोग करते हुए घृणा फैलाते हैं और पाकिस्तान में इस्तेमाल होने की धारणा बनाते हैं.

पीटीआई के अनुसार, केंद्रीय मंत्री गिरिरीज सिंह ने कहा कि 2014 में एनडीए ने बिहार में 31 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार के चुनाव में एनडीए इस आंकड़े को सुधारेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं प्रत्येक सीट पर गठबंधन के उम्मीदवार हैं और इसके सभी प्रत्याशी 'उनके ही प्रतीक' हैं.

यह भी पढ़ें-  कन्हैया को लेकर बोले गिरिराज सिंह, भारत तोड़ने वालों से है लड़ाईः पढ़ें खास इंटरव्यू

बता दें, रविवार को कन्हैया समर्थकों द्वारा गढ़पुरा प्रखंड के कोरेय गांव में काला झंडा दिखा रहे ग्रामीणों की पिटाई पर गिरिराज सिंह ने सीधे शब्दों में कहा कि कन्हैया किस पर आरोप लगा रहे हैं, यह वो ही जाने. लेकिन लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी सबसे बड़ी आजादी है. फर्क सिर्फ इतना है कि कुछ लोग इसे सकारात्मक ढंग से लेते हैं तो कुछ लोग नकारात्मक ढंग से. रविवार को जो घटना घटी लोकतंत्र उस घटना को कभी स्वीकार नहीं करेगा.

गिरिराज ने कहा कि आज आलम यह है कि घटना को अंजाम देने वाले लोग ही जोर जोर से लोकतंत्र की दुहाई देते हैं. सीपीआई समर्थकों द्वारा किए गए इस अपराध को गिरिराज ही नहीं गिरिराज जैसे करोड़ों लोग इसकी निंदा करते हैं.

ये भी पढ़ें--

17 साल की उम्र में कत्ल करने वाले अतीक अहमद ऐसे चढ़े थे सियासी सीढ़ी
Loading...

लोकसभा चुनाव: वरुण गांधी ने मुस्लिमों से कहा- वोट नहीं दोगे तब भी काम ले लेना

अब आजम के बेटे अब्‍दुल्‍ला के खिलाफ केस दर्ज, जया प्रदा पर की थी टिप्‍पणी

BJP सांसद ने सिद्धू के लिए कहे अपशब्द, आजम खान को बताया बदतमीज़ आदमी

ग्राउंड रिपोर्ट:...तो फिर पीलीभीत में वरुण गांधी के लिए कठिन हो जाएगी जीत की डगर!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 23, 2019, 6:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...