महागठबंधन में सीटों का बंटवारा फाइनल, RJD-20 और कांग्रेस 9 सीट पर लड़ेगी चुनाव

सीट शेयरिंग का ऐलान करते महागठबंधन के नेता

सीट शेयरिंग का ऐलान करते महागठबंधन के नेता

नवादा से विधानसभा सीट पर हम के धीरेंद्र कुमार सिंह उर्फ मुन्ना और डेहरी से राजद के मोहम्मद फिरोज उम्मीदवार होंगे. वहीं शरद यादव आरजेडी के सिंबल पर मधेपुरा से उम्मीदवार होंगे. बाद में उनकी पार्टी का विलय आरजेडी में कर लिया जाएगा.

  • Share this:

बिहार में पहले दो चरण के लिए महागठबंधन के बीच सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी गई है. इसके तहत आरजेडी 20, कांग्रेस 9, रालोसपा 5, हम 3, वीआईपी 3, राजद के कोटे से भाकपा माले एक सीट पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं.  वहीं पहले चरण की चार सीटों पर उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी गई है.  इसके तहत पहले फेज की गया और औरंगाबाद की सीट हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के खाते में गई है. जबकि जमुई सीट आरएलएसपी और नवादा आरजेडी के खाते में.

पटना के मौर्य होटल में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले चरण के उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी गई है. इसमें गया से हम के जीतन राम मांझी, नवादा से राजद से विभा देवी, जमुई से रालोसपा के भूदेव चौधरी, औरंगाबाद से हम  के उपेन्द्र प्रसाद उम्मीदवार होंगे. वहीं नवादा से विधानसभा सीट पर हम के धीरेंद्र कुमार सिन्हा उर्फ मुन्ना और डेहरी से राजद के मोहम्मद फिरोज उम्मीदवार होंगे.

ये भी पढ़ें- बिहार कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं का हंगामा, लगे शक्ति सिंह वापस जाओ के नारे, जानिये वजह



बता दें कि इससे पहले आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने जानकारी दी की शरद यादव आरजेडी के सिंबल पर मधेपुरा से उम्मीदवार होंगे. बाद में उनकी पार्टी का विलय आरजेडी में कर लिया जाएगा.
गौरतलब है कि इससे पहले महागठबंधन के घटक दलों के प्रमुख नेता पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचे. जहां से वे एक साथ होटल मौर्य पहुंचे. इनमें हम प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, VIP प्रमुख  मुकेश सहनी शामिल थे.

हालांकि प्रेस कान्फ्रेंस से मांझी, कुशवाहा और मुकेश सहनी मौजूद नहीं थे. ये सभी नेता प्रेस कान्फ्रेंस होने के दौरान राबड़ी आवास में ही मौजूद रहे.

इनपुट- अमित कुमार सिंह

ये भी पढ़ें-

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज