Assembly Banner 2021

बिहार: रुझानों में एनडीए को भारी बढ़त, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह आगे, कन्हैया पीछे

फाइल फोटो

फाइल फोटो

यूपीए से पाटलिपुत्र से मीसा भारती, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं. ये रुझान न्यूज 18 के एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों से मेल खाते दिख रहे हैं.

  • Share this:
बिहार में शुरुआती रूझानों में एनडीए को भारी बढ़त मिलती दिख रही है. सभी सीटों के रुझान आ गए हैं इनमें एनडीए के कैंडिडेट 36 से अधिक सीटों पर आगे चल रहे हैं. पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, मधेपुरा से जेडीयू के दिनेश चंद्र यादव, सुपौल से दिलेश्वर कामत, दरभंगा से गोपालजी ठाकुर, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, जमुई से चिराग पासवान, गया से विजय मांझी, नवादा से चंदन कुमार, अररिया से प्रदीप कुमार सिंह, बांका से गिरधारी यादव, औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह काफी मार्जिन से आगे चल रहे हैं.

वहीं यूपीए से पाटलिपुत्र से मीसा भारती, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे हैं. जाहिर है ये नतीजे काफी एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों से मेल खाते दिख रहे हैं.

बिहार लोकसभा चुनाव के पहले राउंड की काउंटिग में बिहार के 40 सीटों पर चल रहे मतगणना में सभी सीटों पर एनडीए बढ़त बनाए हुए है।



पहले 1 घंटे के रुझान के अनुसार बेगूसराय में गिरिराज सिंह 5610, तनवीर हसन 4938, कन्हैया 4738 के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे है.
जहानाबाद से rjd प्रत्याशी सुरेन्द्र यादव jdu प्रत्याशी चंदेश्वर चंद्रवंसी से 900 वोट से आगे हैं.

सीतामढ़ी में जदयू के सुनील सिंह पिंटू 3000 वोटों से अपने प्रतिद्वंदी राजद के अर्जुन राय से आगे चल रहे हैं.

नालंदा से जदयू के कौशलेंद्र कुमार 2951 वोट से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी हम 1436 से आगे चल रहे है.

वहीं दरभंगा में बीजेपी के गोपालजी ठाकुर सबसे अधिक 27 हजार मतों से आगे चल रहे है.

वहीं उजियारपुर से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय भी आगे चल रहे हैं.

जबकि वाल्मिकीनगर और बेतिया लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी शुरुआती रुझान में आगे बताए जा रहे है. यहां से जदयू प्रत्याशी बैद्यनाथ महतो करीब 1 हजार मतों से आगे चल रहे है.

वहीं पश्चिम चंपारण स बीजेपी प्रत्याशी संजय जायसवाल आगे चल रहे हैं.  वहीं सुपौल से जेडीयू प्रत्याशी दिलेश्वर कामत आगे हैं.

 

पटना के ए.एन कॉलेज में बनाए गए काउंटिग सेंटर पर पटना साहिब और पाटलीपुत्रा लोकसभा सीट के वोटों की गिनती हो रही है. वहीं छपरा में सारण और महाराजगंज, मधुबनी में मधुबनी और झंझारपुर, मुजफ्फरपुर में मुजफ्फरपुर और वैशाली, समस्तीपुर में उजियारपुर और समस्तीपुर, मोतिहारी में पूर्वी चंपारण और शिवहर, बेतिया में पश्चिम चंपारण और बाल्मिकीनगर लोकसभा क्षेत्र की काउंटिग का काम चल रहा है.

बता दें कि प्रदेश के 40 सीटों पर कुल 626 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. जिनके भाग्य का फैसला आज होना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज