Assembly Banner 2021

बिहार में सूरमा बना NDA, लालू की गैरमौजूदगी में महागठबंधन को 2 सीटों के लाले

तेजस्वी यादव के साथ महागठबंधन के नेता

तेजस्वी यादव के साथ महागठबंधन के नेता

पटना साहिब संसदीय सीट से कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा, पाटलिपुत्र से आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं लालू की बेटी मीसा भारती चुनाव में पिछड़े दिख रहे हैं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के रुझानों में एक बार फिर एनडीए भारी जीत की ओर बढ़ रही है. बिहार में एनडीए के कई कैंडिडेट्स ने अब निर्णायक बढ़त बना ली है. इनमें बेगूसराय से गिरिराज सिंह ने कन्हैया कुमार को तीन लाख मतों हरा दिया. वहीं, दरभंगा से गोपालजी ठाकुर दो लाख मतों से जीत गए. पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, पश्चिमी चम्पारण से संजय जायसवाल, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा ने काफी आगे चल रहे हैं. उधर, महागठबंधन के लिए 2 सीट जीतने के लाले पड़े हैं.

कांग्रेस-आरजेडी के कई दिग्गजों का बिहार में चुनाव जीतना आसान नहीं लग रहा है. पटना साहिब संसदीय सीट से कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा, पाटलिपुत्र से आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं लालू की बेटी मीसा भारती चुनाव में पिछड़े दिख रहे हैं. लालू प्रसाद यादव की गैरमौजूदगी आरजेडी के नेताओं को अपनी सीट बचाने का लाले पड़ गए हैं. वहीं, कांग्रेस की हालत भी खस्ता नजर आ रही है.

बता दें कि पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा से एक लाख 33 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं. जबकि, मधुबनी से बीजेपी के अशोक यादव ने भी दो लाख से अधिक मतों से लीड ले ली है. वहीं सीतामढ़ी से बीजेपी के सुनील कुमार पिंटू ने एक लाख 3 हजार की लीड ले ली है. गोपालगंज जेडीयू के आलोक कुमार सुमन डेढ़ लाख से अधिक मतों से तो वाल्मीकिनगर से बैद्यनाथ महतो ने भी निर्णायक बढ़त बना ली है. जबकि आरा से केंद्रीय मंत्री आरके सिंह भी 70 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं.



मोदी-नीतीश की जोड़ी ने दिखाया कमाल
बिहार में पीएम मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जोड़ी रिकॉर्ड जीत दर्ज करती हुई नजर आ रही है. इस बार एनडीए को 40 में से 38 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, आरजेडी को 0-1 और कांग्रेस को 0-1 सीट में सिमट सकती है.

ये भी पढ़ें-

बिहार: भारी जीत की ओर NDA, दिग्गजों ने बनाई बड़ी बढ़त

बिहार: रुझानों में एनडीए को भारी बढ़त

BJP-JDU के कार्यालय में हलचल तो राजद ऑफिस में लटका ताला

'एडवर्स मैंडेट देख लालू ने सोशल मीडिया पर चहकना किया बंद'

पटना में राजद दफ्तर के साथ लालू-राबड़ी आवास पर भी सन्नाटा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज