लाइव टीवी

RJD विधायक की खरी-खरी, बोले- संस्कार सीखे तेजप्रताप

News18 Bihar
Updated: April 26, 2019, 8:43 PM IST
RJD विधायक की खरी-खरी, बोले- संस्कार सीखे तेजप्रताप
तेजप्रताप यादव (फाइल फोटो)

भाई वीरेंद्र ने कहा, 'यादव सम्मान देते हैं तो सम्मान पाने का हक भी रखते हैं. मनेर की जनता अपमानित होकर राजनीति नहीं करती. भाई वीरेंद्र स्वाभिमान से कभी समझौता नहीं करता.'

  • Share this:
आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप के व्यवहार से आहत हैं. उन्‍होंने अपनी पीड़ा खुलकर जाहिर भी की है. उन्होंने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा कि तेजप्रताप अपने आप में संस्कार लाएं और सही आदत सीखें. उन्होंने कहा कि अगर यादव किसी को सम्मान देता है तो सम्मान पाने का हक भी रखता है. मनेर की जनता अपमानित होकर राजनीति नहीं करती और भाई वीरेंद्र स्वाभिमान से कभी समझौता नहीं करता.

भाई वीरेंद्र ने कहा, 'मैं लालू यादव के लिए ईमानदार हूं, लेकिन लालू यादव के समाजवाद का नाजायज फायदा कोई न उठाए.' उन्होंने कहा कि यादव सम्मान देते हैं तो सम्मान पाने का हक भी रखते हैं.

ये भी पढ़ें-  गिरिराज पर केस से बिफरी BJP, जिलाधिकारी के SUOMOTO लेने पर उठाए सवाल

बता दें कि गुरुवार (25 अप्रैल) को पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र में आरजेडी प्रत्याशी औरइस सीट से आरजेडी प्रत्याशी मीसा भारती के लिए चुनावी सभा का आयोजन किया गया था. इस दौरान मंच पर ही तेजप्रताप यादव ने कुछ ऐसा कहा कि इस सीट से आरजेडी के टिकट के दावेदार रहे भाई वीरेन्द्र के लिए वह पल झेलना मुश्किलों भरा रहा.

दरअसल, तेजप्रताप ने इशारों में भाई वीरेन्द्र को संबोधित करते हुए कहा था कि मनेर जाने पर लोग परमिशन लेने की बात करते हैं, लेकिन हम लालू यादव के बेटे हैं, उनका खून हैं, किसी से परमिशन लेने की जरूरत नहीं. बिहार में हमें कहीं जाने पर कोई रोक नहीं. बस क्या था भाई वीरेन्द्र ने उसी पल पलटवार किया और कहा कि मुझमें भी यादवों का खून है.

ये भी पढ़ें- बिहार: गिरिराज के बयान पर JDU की 'नाराजगी' के क्या हैं मायने, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

भाई वीरेन्द्र के इस जवाब के बाद थोड़ी देर के लिए तेजप्रताप यादव और भाई वीरेन्द्र के समर्थकों के में तनातनी भी दिखने लगी. बता दें कि ऐसी चर्चा थी कि तेजस्वी यादव और लालू यादव चाहते थे कि भाई वीरेन्द्र पाटलिपुत्र संसदीय सीट से चुनाव लड़ें, लेकिन तेजप्रताप यादव ने पहले ही मीसा भारती के नाम की घोषणा कर दी थी.
Loading...

इसके बाद से ही भाई वीरेन्द्र और तेजप्रताप यादव में दूरी बढ़ गई है. कई बार ऐसे बयान भी आए कि लगा भाई वीरेन्द्र विद्रोह कर देंगे, लेकिन लालू और तेजस्वी के करीबी माने जाने वाले भाई वीरेन्द्र अब तक आरजेडी में ही बने हुए हैं.

रिपोर्ट- अमित कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- बिहार: 'मोदी अगेन' मंत्र के साथ मुजफ्फरपुर पहुंची 'Bullet Lady', करेगी 31 हजार किमी का सफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 6:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...