केसी त्यागी का कटाक्ष, कहा- कांग्रेस के कई 'मित्रों' में अब हमारे 'शत्रु' का भी नाम शामिल

के सी त्यागी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस में शशि थरूर, सैम पित्रोदा और दिग्विजय सिंह जैसे हमारे कई मित्र पहले से थे अब इसी कड़ी में शत्रुघ्न सिन्हा भी जुड़ गए हैं.

News18 Bihar
Updated: April 27, 2019, 3:05 PM IST
केसी त्यागी का कटाक्ष, कहा- कांग्रेस के कई 'मित्रों' में अब हमारे 'शत्रु' का भी नाम शामिल
फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: April 27, 2019, 3:05 PM IST
शत्रुघ्न सिन्हा के जिन्ना की तारीफ किए जाने को लेकर बिहार की सियासत में उबाल है. जेडीयू ने बिहारी बाबू के इस बयान की आलोचना की है और कहा कि वे गलत संगत में चले गए हैं. पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि शत्रु जी को इतिहास पढ़ने की जरूरत है.

के सी त्यागी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस में  शशि थरूर, सैम पित्रोदा और दिग्विजय सिंह जैसे हमारे कई मित्र पहले से थे अब इसी कड़ी में शत्रुघ्न सिन्हा भी जुड़ गए हैं. उन्होंने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा के बयान से हमें फायदा होगा.

ये भी पढ़ें- बिहार: इस अदालत ने राहुल गांधी को भेजा समन, पढ़ें क्या है पूरा मामला

केसी त्यागी कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा के शत्रुघ्न सिन्हा का समर्थन करने को लेकर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि जिन्ना हिन्दुस्तान में भी मुस्लिम लीग के नेता थे, और पाकिस्तान में थे तो भी वे मुस्लिम लीग के ही नेता थे.

दरअसल प्रेमचंद मिश्रा ने ने शत्रुघ्न सिन्हा के बयान को तथ्यात्मक रूप से सही ठहराते हुे कहा था कि आजादी की लड़ाई में जिन्ना गांधी के साथ थे, जब पाकिस्तानी हो गए तो भाजपा के हो गए.

ये भी पढ़ें- रामदेव बोले- मोदी को रोकने के लिए राजनीतिक-सामाजिक षड्यंत्र, हो रही विदेशी फंडिंग

कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि पाकिस्तान में जिन्ना के मजार पर लालकृष्ण आडवाणी ने चादर चढ़ाई, जिन्ना हिन्दुस्तान में तो कांग्रेसी थे. जब पाकिस्तान गए भाजपाई हो गए.
Loading...

बता दें कि शुक्रवार को मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में शत्रुघ्न सिन्हा ने जिन्ना को देश की आजादी का नायक बताया था. उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस पार्टी महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल से लेकर जिन्ना से लेकर नेहरू, इंदिरा, राजीव गांधी से लेकर राहुल गांधी से लेकर नेताजी सुभाषचंद्र बोस इनकी पार्टी है.

इनपुट- अमितेश

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2019, 2:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...