• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पीएम मोदी के 'वंदे मातरम' से नीतीश के 'परहेज' पर तेजस्वी का तंज, बोले- हाय-हाय ये मजबूरी

पीएम मोदी के 'वंदे मातरम' से नीतीश के 'परहेज' पर तेजस्वी का तंज, बोले- हाय-हाय ये मजबूरी

फाइल फोटो

फाइल फोटो

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में पीएम मोदी और मंच पर मौजूद अन्‍य नेता वंदे मातरम-मातरम का उद्घोष करते दिख रहे हैं, लेकिन सीएम नीतीश कुमार चुप हैं.

  • Share this:
    बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर करते हुए सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है. उन्होंने बीते 25 अप्रैल को दरभंगा में एनडीए की एक रैली का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि 'हाय-हाय ये मजबूरी'. दरअसल, शेयर किए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि पीएम मोदी ने अपने भाषण के अंत में लोगों से वंदे मातरम के नारे लगवाए. इस दौरान मंच पर मौजूद सभी नेताओं ने भी काफी जोश से वंदे मातरम के उद्घोष किया, लेकिन नीतीश कुमार ने इसमें दिलचस्पी नहीं दिखाई. ये सारा दृश्य कैमरे में कैद हो गया.

    तेजस्वी यादव ने इस वीडियो के जरिये नीतीश कुमार को एक 'मजबूर नेता' ठहराते हुए बीजेपी को जहरीली पार्टी करार देने की कोशिश की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'खाली मेरे चाचा पर विशेष नज़र बनाए रखिए, प्यारे नीतीश चाचा, आपने अपना क्या हाल बना लिया है. शायद अब घुटन नहीं होगी, क्योंकि जहरीले लोग साथ जो हैं. हाय-हाय ये मजबूरी, ये मौसम और ये दूरी, मुझे पल-पल है तड़पाये...तेरी दो टकिये की नौकरी में मेरा लाखों का सावन जाए...हाय-हाय ये मजबूरी.'



    इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि भाषण के अंत में प्रधानमंत्री मोदी ने जोर-जोर से वंदे मातरम-वंदे मातरम का नारा लगाया. भीड़ और मंच पर बैठे नेता मुट्ठी बांध कर, हवा में हाथ उठा कर वंदे मातरम...वंदे मातरम करने लगे. यहां तक कि रामविलास पासवान भी वंदे मातरम...वंदे मातरम करने लगे. मगर नीतीश कुमार बचने की कोशिश करते रहे. ट्विटर पर नरेन्द्र नाथ मिश्र नाम के एक यूजर ने भी इस वीडियो को शेयर किया है.



    नीतीश के साथ बैठे लोगों ने भी वंदे मातरम...वंदे मातरम का उद्घोष किया, लेकिन सीएम नीतीश चुपचाप बैठे रह गए. उन्होंने हाथ उठाकर जोर-जोर से वंदे मातरम...वंदे मातरम नहीं किया. दरअसल, नीतीश अपने इस एक्शन से अपने वोट बैंक को साधने की सियासत करते नजर आए.

    इस वीडियो में नीतीश कुमार एक मंच पर मौजूद होने के बावजूद कुछ मुद्दों पर दूरी बनाए रखने के अपने स्टैंड पर कायम रहने का संदेश देते नजर आ रहे हैं.

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज