लाइव टीवी

जिन्ना की तारीफ से पलटे शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- ज़ुबान फिसल गई थी

News18 Bihar
Updated: April 27, 2019, 5:03 PM IST

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि महात्मा गांधी से लेकर मोहम्मद अली जिन्ना तक सभी कांग्रेस का हिस्सा रहे हैं.

  • Share this:
बिहार के पटना साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने मोहम्मद अली जिन्ना को देश की आजादी का नायक और कांग्रेस को जिन्ना की पार्टी करार देने वाले बयान पर सफाई दी है. शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बचाव में कहा है कि वह अपने बयान में मौलाना आज़ाद की बात कर रहे थे, ज़ुबान फिसलने के कारण उनके मुंह से मोहम्मद अली जिन्ना का नाम निकल गया. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि महात्मा गांधी से लेकर मोहम्मद अली जिन्ना तक सभी कांग्रेस का हिस्सा रहे हैं.

बता दें सिन्हा के इस बयान के बाद से बिहार में सियासी उबाल आ गया. बिहार बीजेपी ने इसे बिहारी होने पर कुठाराघात बताया है. पार्टी के विधायक नितिन नवीन ने कहा कि बिहार का संस्कार कभी जिन्ना की तरफदारी नहीं कर सकता, उन्होंने जिन्ना की तरफदारी कर करोड़ो हिन्दू और देशभक्तों को चोट पहुंचाई है.

बता दें कि शुक्रवार को मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में शत्रुघ्न सिन्हा ने जिन्ना को देश की आजादी का नायक बताया था. उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस पार्टी महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल से लेकर जिन्ना से लेकर नेहरू, इंदिरा, राजीव गांधी से लेकर राहुल गांधी से लेकर नेताजी सुभाषचंद्र बोस इनकी पार्टी है.

बीजेपी विधायक ने कहा कि देश का हर व्यक्ति जिन्ना का विरोधी है. शत्रुघ्न सिन्हा ने देश को बांटने वाले की तरफदारी शर्मनाक काम किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जाते उनका मिजाज बदल गया है और अल्पसंख्यक वोट के लिए कुछ भी बोल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार: कला को नहीं रोक पाई दिव्यांगता, सहरसा की निधि ने पेश की प्रतिभा की मिसाल

बिहारी बाबू ने कहा था कि इन सभी का देश के विकास में सबसे महत्वपूर्ण और सबसे बड़ा योगदान था, इसलिए हम यहां पर आ हैं. अब जब आ गया हूं पहली और शायद आखिरी बार कांग्रेस पार्टी में, तो कभी अब मुड़ के जाने के लिए नहीं आया हूं.

(यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे सबसे पहले देखने के लिए यहां क्लिक करें
Loading...

हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा के बयान का बचाव करते हुए जीतन राम मांझी ने शत्रुघ्न सिन्हा का निजी बयान बताया. हालांकि यह भी कहा कि  देश की स्वतंत्रता संग्राम में गांधी और जिन्ना दोनों की भूमिका थी, लेकिन जिन्ना के पाकिस्तान लेकर बैठने से हम कमजोर हुए हैं.

इनपुट- नीलकमल

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2019, 11:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...