बिहार NDA में सीट सेलेक्शन फाइनल, जानें किसके खाते में आई कौन सी सीट

आज बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी हो सकती है. साथ ही अन्य सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर भी फैसला हो सकता है. NDA में कौन किस सीट पर लड़ेगा आज शाम 4 बजे सीट की घोषणा हो सकती है.

News18 Bihar
Updated: March 16, 2019, 9:16 AM IST
बिहार NDA में सीट सेलेक्शन फाइनल, जानें किसके खाते में आई कौन सी सीट
बीजेपी नेताओं की बैठक (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: March 16, 2019, 9:16 AM IST
बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला पहले ही तय था. इसके तहत 40 लोकसभा सीटों में से 17-17 सीटों पर बीजेपी और जेडीयू, जबकि शेष 6 सीटों पर एलजेपी का लड़ना तय है. अब किसके हिस्से कौन-सी लोकसभा सीटें आएंगी, इसकी घोषणा बाकी है. विश्वस्त सूत्रों के अनुसार भाजपा, जदयू और लोजपा के बीच सीटें तय हो गई हैं. इसी सिलसिले में शुक्रवार को दिल्ली में बीजेपी कोर कमेटी की अहम बैठक हुई. इस बैठक में बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट पर फैसला हो गया है. बताया जा रहा है कि अन्य साथी दलों के उम्मीदवारों के नाम पर भी फैसला हो गया है. NDA में कौन किस सीट पर लड़ेगा आज शाम  4 बजे के बाद सीट की घोषणा हो सकती है. ये भी पढ़ें- नहीं कटेगा किसी मंत्री का टिकट, बेगूसराय से लड़ सकते हैं गिरिराज सिंह बता दें कि इस बात पर गुरुवार को ही फैसला हो चुका है कि बीजेपी के बिहार कोटे के सभी मंत्री चुनाव लड़ेंगे. इनमें रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह, अश्विनी चौबे, गिरिराज सिंह, आरके सिंह और रामकृपाल यादव को भी पार्टी अपना उम्मीदवार बनाएगी.

ये भी पढ़ें-  जेल में ही रहेंगे लालू या बेल पर आएंगे बाहर? आज आएगा 'सुप्रीम' फैसला

सूत्रों के अनुसार, भाजपा कोटे की 17 सीटों में पटना साहिब, भागलपुर,  पाटलिपुत्र, बेगूसराय, सासाराम, कटिहार, मुजफ्फरपुर, आरा, बक्सर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गया, अररिया, सीवान, सारण, मधुबनी, उजियारपुर शामिल हैं. वहीं जेडीयू के लिए मुंगेर, वाल्मीकिनगर, बांका, मधेपुरा, सुपौल, किशनगंज, सीतामढ़ी, काराकाट, जहानाबाद, पूर्णिया, नालंदा, शिवहर, औरंगाबाद, दरभंगा, झंझारपुर, महाराजगंज और गोपालगंज की सीटें हैं. जबकि हाजीपुर, जमुई, समस्तीपुर, खगड़िया, वैशाली और नवादा एलजेपी के खाते में जा सकती हैं. इनपुट- दिवाकर/नीलकमल
Loading...

ये भी पढ़ें-  कीर्ति आजाद का दरभंगा से 'पत्ता साफ'! मुकेश सहनी का दावा- दिल्ली या झारखंड से लड़ेंगे चुनाव
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...