Home /News /bihar /

राम माधव के बयान पर बिहार NDA में सुगबुगाहट! JDU बोली- विशेष राज्य का दर्जा हमारी मांग

राम माधव के बयान पर बिहार NDA में सुगबुगाहट! JDU बोली- विशेष राज्य का दर्जा हमारी मांग

केसी त्यागी (फाइल फोटो)

केसी त्यागी (फाइल फोटो)

बिहार में एनडीए के सहयोगी जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि हो सकता है कुछ सीटें घटे.

    केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता राम माधव ने ब्लूमबर्ग को दिए इंटरव्यू में स्वीकार किया है कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा बहुमत से पीछे रह सकती है. उन्होंने कहा कि भाजपा को बहुमत के लिए सहयोगियों की जरूरत पड़ सकती है. बीजेपी नेता के इस बयान के बाद सत्तारूढ़ एनडीए में भी काफी हलचल देखी जा रही है. जेडीयू ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग उठा दी है.

    जेडीयू हर परिस्थिति के लिए तैयार

    बिहार में एनडीए के सहयोगी जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि मैं राम माधव के आकलन को चुनौती नहीं दे सकता. वर्ष  2014 में हिंदी बेल्ट में शत-प्रतिशत सीटें थीं. हो सकता है कुछ सीटें घटें, लेकिन जेडीयू अपनी भूमिका के लिए तैयार है. हर परिस्थिति के लिए तैयार है.

    केसी त्‍यागी ने कहा कि पिछली एनडीए सरकार में जॉर्ज फर्नांडिस भी मंत्री थे. उस वक्त जेडीयू सरकार में भी थी और सरकार के लिए संकटमोचक भी थी. उन्होंने कहा कि हमारे संख्या बल से मोदी जी प्रधानमंत्री बनते हैं तो हमें खुशी होगी.

    बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग

    केसी त्यागी ने कहा कि  दो चरण बचे हुए हैं, बिहार की महान जनता से हमारा वादा था कि अगर हमें 15 से ज्यादा सीटें देंगे तो हम उन्हें विशेष राज्य का दर्जा देंगे. हमें कार, कोठी. बंगला, ठेके, ठेकेदारी नहीं करनी. नीतीश जी का क्लीन रिकार्ड रहा है. हमारी पहली मांग होगी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा.

    हालांकि, जेडीयू के बिहार अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि सब लोग अपने-अपने तरह से आकलन करते हैं. राम माधव का अपना आकलन होगा.  मुझे उम्मीद है कि सरकार एनडीए की आसनी से बन जाएगी.

    राम माधव के बयान पर एलजेपी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा उनके बयान का मुझे पता नहीं है,लेकिन हमलोगों को शंका नहीं है NDA बहुमत से सरकार बना रही है. 23 मई के बाद भी NDA मजबूत रहेगा और हम लोग सरकार बनाएंगे.

    इनपुट- अमितेश

    ये भी पढ़ें- 'वंदे मातरम' वाले बयान को लेकर गिरिराज सिंह को कोर्ट से मिली बड़ी राहत

    ये भी पढ़ें- बिहार: गैर NDA दलों के 'नायक' बन उभरे हैं तेजस्वी यादव!

    Tags: Bihar NDA, Chirag Paswan, Jdu, KC tyagi, Ram Madhav

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर