लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव 2019: कन्हैया कुमार ने की संविधान बचाने की अपील तो BJP मंत्री ने दिया ये जवाब

News18 Bihar
Updated: April 11, 2019, 5:00 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: कन्हैया कुमार ने की संविधान बचाने की अपील तो BJP  मंत्री ने दिया ये जवाब
जेनएयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (File Photo)

कन्हैया कुमार ने ट्वीट कर लिखा, आज वोटिंग का पहला दिन है, उम्मीद है आपका वोट संविधान को ख़तरे में डालने वालों की साज़िशों पर चोट करेगा.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के लिहाज से बिहार में सबसे हॉट सीट बेगूसराय बन गई है. यहां मोदी सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है. इसलिए यहां की हर छोटी-बड़ी बात पर प्रतिक्रियाएं भी आती हैं और यही राष्ट्रीय सुर्खियां बन जा रही हैं. एक बार फिर कन्हैया कुमार के बयान पर बिहार का सियासी पारा गर्म हो गया है.

दरअसल कन्हैया कुमार ने पहले चरण का मतदान शुरू होने के बाद एक ट्वीट किया और लिखा, आज वोटिंग का पहला दिन है, उम्मीद है आपका वोट संविधान को खतरे में डालने वालों की साजिशों पर चोट करेगा. वोट देने के लिए घर से जरूर निकलें. लोकतंत्र आपकी भागीदारी से ही मजबूत बनता है.



कन्हैया कुमार के इस ट्वीट से बीजेपी बिफर गई. बिहार में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए लिखा,  इससे हास्यास्पद क्या हो सकता है, जिसने देश के टुकड़े-टुकड़े करने की कसम खायी हो वो आज लोकसभा सीट जीतने के लिए भारत का संविधान बचाने की दुहाई दे रहा है.


दरअसल मंगल  पांडे ने उस संदर्भ को एक बार फिर याद दिलाने की कोशिश की जब  9 फरवरी 2016... जेएनयू में अफजल गुरु की बरसी पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से देशद्रोही नारे लगे थे. आरोप जेएनयू के कई छात्र नेताओं पर लगे थे जिसमें उमर खालिद और अन्य आरोपियों के साथ कन्हैया कुमार का भी नाम था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 11, 2019, 4:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर