Home /News /bihar /

loudspeaker controversary also started in bihar bjp praised up yogi model however also expressed jdu side bruk

बिहार में लाउडस्पीकर पर सियासी घमासान! बीजेपी ने पहले की योगी मॉडल की वकालत फिर बताई गठबंधन की मजबूरी

Bihar Loudspeaker Controversy: बिहार के गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि बीजेपी चाहेगी कि यूपी का मॉडल बिहार में भी लागू हो लेकिन एनडीए गठबंधन है और गठबंधन धर्म का पालन करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है.

Bihar Loudspeaker Controversy: बिहार के गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि बीजेपी चाहेगी कि यूपी का मॉडल बिहार में भी लागू हो लेकिन एनडीए गठबंधन है और गठबंधन धर्म का पालन करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है.

Loudspeaker Controversary: प्रमोद कुमार के अलावा बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने भी इस मुद्दे पर योगी सरकार के कदम की सराहना की. उन्होंने कहा कि यह एक प्रक्रिया है जिसे योगी जी ने शुरू किया और सभी धर्मों ने उसे वर्कआउट कर किया है. इससे एक सद्भाव का वातावरण बनना है इससे कोई दिक्कत नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

पटना/दिल्ली. यूपी के बाद अब बिहार में भी लाउडस्पीकर पर विवाद शुरू हो गया है. धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाये रखा जाए या फिर हटाया जाए इसको लेकर बिहार में सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी नेताओं ने लाउडस्पीकर हटाए जाने की वकालत की है, लेकिन, गठबंधन की मजबूरी जता रहे हैं.

बीजेपी नेता और बिहार के गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार ने यूपी से लाउडस्पीकर हटाए जाने और बिहार में भी ऐसा करने की मांग पर कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने विचार से अपनी व्यवस्था से अपने एजेंडा पर जो चुनावी मेनिफेस्टो था उसके हिसाब से काम कर रहे हैं. हम लोग भी जब ऐसा एजेंडा बनाएंगे तो अपना काम करेंगे.

‘यूपी का मॉडल बिहार में भी लागू हो’
उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहेगी कि यूपी का मॉडल बिहार में भी लागू हो लेकिन एनडीए गठबंधन है और गठबंधन धर्म का पालन करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है. बिहार में एनडीए गवर्नमेंट है तीन दल के आपसी समन्वय से जो चीजें होंगी वहीं लागू होगी. प्रमोद कुमार के अलावा बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने भी इस मुद्दे पर योगी सरकार के कदम की सराहना की.

जरूरत पड़ी तो बिहार में भी विचार किया जाएगा 

उन्होंने कहा कि यह एक प्रक्रिया है जिसे योगी जी ने शुरू किया और सभी धर्मों ने उसे वर्कआउट कर किया है. इससे एक सद्भाव का वातावरण बनना है इससे कोई दिक्कत नहीं है. नितिन नवीन ने कहा कि बिहार में भी ऐसी कोई बातें आएंगी तो उस पर विचार किया जाएगा. किसी भी धर्म के प्रचार प्रसार से दूसरे धर्म को तनाव न पैदा हो हमें ध्यान रखना चाहिए. कोई पूजा करें तो मेरी पूजा से दूसरे को कोई परेशानी न हो यह ध्यान रखना चाहिए.

Tags: Bihar BJP, JDU-NDA news, Loudspeaker free shrines

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर