Home /News /bihar /

Bihar News: अब बिहार के मुंगेर में 'लव जिहाद' से तनाव! पुलिस कस्टडी में लड़की की काउंसलिंग

Bihar News: अब बिहार के मुंगेर में 'लव जिहाद' से तनाव! पुलिस कस्टडी में लड़की की काउंसलिंग

मुंगेर में लव जिहाद का मामला सामने आने से तनाव (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंगेर में लव जिहाद का मामला सामने आने से तनाव (प्रतीकात्मक फोटो)

Love Jihad News: इस मामले में एक अश्लील वीडियो भी वायरल हुआ है जिसे उक्त लड़का-लड़की का बताया जा रहा है. इसको लेकर लड़की के परिजनों के साथ ही स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

मुंगेर. कासिम बाजार थाना क्षेत्र के छाटी मिर्जापुर में एक प्रेमी युगल गुरुवार को घर से निकल गये. दो धर्मों से ताल्लुक रखने वाले प्रेम प्रसंग के इस मामले को स्थानीय लोगों द्वारा इसे लव जिहाद कहा जाने लगा तो इसने सांप्रदायिक रंग ले लिया. इसके बाद  दो पक्षों में तनाव व्याप्त हो गया. हालांकि शुक्रवार को विधायक प्रणव कुमार, एसडीपीओ नंदजी प्रसाद सहित कई थानों की पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को समझा- बुझाकर तत्काल मामले को शांत करवा दिया. लड़की अभी पुलिस अभिरक्षा में है.

बताया जाता है कि छोटी मिर्जापुर की एक लड़की उसी मोहल्ले के एक लड़के के साथ गुरुवार की रात भाग निकली. लड़का-लड़की दोनों दो समुदाय के थे. जिस लड़के के साथ उक्त लड़की चली गई थी वह मूल रूप से बेगूसराय बलिया का रहने वाला है. उसके पिता रेलवे में नौकरी करते थे. उनकी मृत्यु हो चुकी है, लेकिन लड़का का ननिहाल छोटी मिर्जापुर में था. वह वहीं पर किराये के मकान में रहता था. कहा जा रहा है कि पिछले चार साल से दोनों प्रेम प्रसंग चल रहा था. मिली जानकारी के अनुसार दोनों एक बार पहले भी घर छोड़ निकल गए थे.

बताया जा रहा है कि एक अश्लील वीडियो भी वायरल हुआ है जिसे इसी लड़का-लड़की का बताया जा रहा है. इसको लेकर लड़की के परिजनों के साथ ही स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया. कुछ शरारती तत्वों द्वारा इसे लव जिहाद कहा जाने लगा जिसके कारण दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी. पुलिस ने जब मामला बिगड़ते देखा तो लड़का पक्ष पर दबाव बनाया. जिसके बाद लड़की को लड़का पक्ष के लोगों ने कासिम बाजार थाना को सुपुर्द कर दिया.

हालांकि सूचना मिलते ही विधायक प्रणव कुमार, एसडीपीओ नंदजी प्रसाद ने पहुंच कर लोगों को समझाया. साथ ही थाना पर जाकर लड़की से भी पूछताछ की. एसडीपीओ सदर नंदजी प्रसाद ने  बिना कैमरा के सामने बताया कि दोनों बालिग हैं. लड़की पुलिस अभिरक्षा में है. जिसका काउंसेलिंग किया जा रहा है. काउंसेलिंग के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, Love jihad, Munger news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर