Saharsa Seat Live Update: बीजेपी के आलोक रंजन जीते, लवली आनंद हारीं

लवली आनंद. (फाइल फोटो)
लवली आनंद. (फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) में सहरसा विधानसभा सीट (Assembly Seat) से पूर्व सांसद और राज्य के दबंग माने जाने वाले आनंद मोहन (Anand Mohan) की पत्नी लवली मोहन (Lovely Mohan) ने आरजेडी (RJD) की टिकट पर चुनाव लड़ा.

  • Share this:
पटना. बिहार विधान सभा चुनावों में सहरसा से बीजेपी कैंडीडेट आलोक रंजन जीत गए हैं. आरजेडी की लवली आनंद 20 हजार वोटों से दूसरे स्थान पर रहीं. दो बार की विधायक रहीं लवली आनंद के पति आनंद मोहन हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं. बिहार चुनाव 2020 में सहरसा सीट सबसे चर्चित सीटों में शामिल रही.

लवली आनंद भारत के स्वतंत्रता सेनानी रामेश्वर प्रसाद सिंह की पोती भी हैं. रामेश्वर प्रसाद सिंह ने 1994 के लोकसभा उपचुनाव में वैशाली के बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सत्येंद्र नारायण सिन्हा की पत्नी, सांसद किशोरी सिन्हा को हराया था. इसके बाद राजनीति में इस परिवार की हैसियत काफी बढ़ गई. राजनीति में लवली आनंद के परिवार की गिनती दबंग नेताओं के तौर पर होती है.

सीट बदलकर चुनाव
बिहार चुनाव 2020 से पहले लवली आनंद दो बार विधान सभा के सदस्य के रूप में निर्वाचित हो चुकी थीं. एक बार बरह में और एक बार फिर नबीनगर में उन्होंने जीत हासिल की. उनके पति आनंद मोहन सिंह वर्तमान में कथित तौर पर हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं. आनांद मोहन दो बार 1996 और 1998 में शेहर के लिए सांसद रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज