मदन मोहन झा बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष बने, अखिलेश को चुनाव की कमान

मदन मोहन झा की फाइल फोटो
साभार- फेसबुक

मदन मोहन झा की फाइल फोटो साभार- फेसबुक

मदन मोहन झा बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और विधान परिषद के सदस्य हैं. वो नीतीश सरकार में मंत्री भी थे.

  • Last Updated: September 18, 2018, 5:12 PM IST
  • Share this:

मदन मोहन झा बिहार कांग्रेस के नये प्रदेश अध्यक्ष होंगे. बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रहे मदन मोहन झा की ताजपोशी को लेकर कोई चर्चा नहीं थी लेकिन पूर्व के सारे कयासों से विपरीत संगठन ने उन्हें बिहार की कमान सौंपी. इस फैसले पर मंगलवार को दिल्ली से मुहर लगी. मदन मोहन झा बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और विधान परिषद के सदस्य हैं. पार्टी ने वोट बैंक देखते हुए सवर्णों पर भरोसा किया है.

उनके मनोयन की सूचना पार्टी के दिल्ली कार्यालय द्वारा जारी की गई. उनके अलावा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह को भी बड़ी जिम्मेदारी देते हुए प्रचार कमिटी की कमान सौंपी गई है. पार्टी ने चार लोगों को कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर रखा है. पार्टी ने डॉक्टर अशोक कुमार, कौकब कादरी, समीर कुमार सिंह और श्याम सुंदर धीरज को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है. पार्टी ने वर्किंग और एडवाइजरी कमिटी का भी गठन किया है.

बिहार में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का पद अशोक चौधरी को पद से हटाये जाने के बाद से ही लगातार खाली था और कौकब कादरी प्रदेश अध्यक्ष के प्रभार में थे. 2019 में होने वाले चुनाव से पहले पार्टी ने सवर्ण चेहरे को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंप कर सवर्णों को लुभाने की कोशिश की है.



झा ब्राह्नण जाति से आते हैं और बिहार में कांग्रेस के पुराने तथा कद्दावर नेता हैं. वो बिहार सरकार में महत्वपूर्ण विभाग संभाल रहे थे. झा को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने पर बधाईयों का सिलसिला भी शरू हो चुका है. प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद झा ने कहा कि मेरा पहला प्रयास महागठबंधन में पार्टी के लिये ज्यादा से ज्यादा सीट लेना है हांलाकि इसका फैसला पार्टी के आलाकमान को लेना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज